हिमाचल: परिजन बोले- हत्या हुई है, DSP बोलीं- प्रूव करके दिखाओ; जांच से हटा दिया गया

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: परिजन बोले- हत्या हुई है, DSP बोलीं- प्रूव करके दिखाओ; जांच से हटा दिया गया


मंडीः हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में कुछ दिन पहले शिक्षा विभाग में कार्यरत क्लर्क पदम सिंह का शव घर से कुछ दूरी पर स्थित नाले में पड़ा हुआ बरामद हुआ था। इस पर परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि पदम सिंह की सामान्य मौत ना होकर हत्या हुई है। इस संबंध में मृतक के घरवाले पुलिस थाना जंजैहली में एफआईआर दर्ज करवाने के लिए भी गए। परंतु पुलिस वालों ने एफआईआर दर्ज करने से इंकार कर दिया। 

अगर हत्या है तो सिद्ध करके दिखाएं

इस दौरान पुलिस थाने में डीएसपी गीतांजलि ठाकुर भी मौजूद थी। परिजनों के लाख कहने के बाद भी उन्होंने मामला दर्ज नहीं किया। इतना ही नहीं डीएसपी ने परिजनों को यह तक कह दिया की अगर हत्या है तो सिद्ध करके दिखाएं। 

यह भी पढ़ें: महिलाओं की शादी की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 करने के प्रस्ताव को केंद्र ने दी मंज़ूरी: रिपोर्ट्स

बताया जा रहा है कि यह घटना बीते मगलवार की है। इस संबंध में मृतक के परिजनों और डीएसपी गीतांजलि ठाकुर के बीच हुई बातचीत का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह डीएसपी परिजनों को सबूत लाने के लिए कह रही हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचलः नीचे लुढ़क कर पलटी हुई थी कार, लोगों ने देखा तो एक लाश मिला और दूसरा चोटिल

बता दें कि जंजैहली स्कूल में क्लर्क के पद पर अपनी सेवाएं दे रहे पदम सिंह निवासी गांव मझाखल का शव बीते सोमवार सुबह घर से कुछ दूरी पर मौजूद नाले से बरामद हुआ था। शव के चेहरे पर गंभीर चोंट के निशान भी थे। वहीं, पदम सिंह का शव इस तरह बरामद होने पर परिजनों ने हत्या की आशंका जताई थी। परंतु बावजूद इसके पुलिस ने पूरा दिन एफआईआर दर्ज नहीं की। 

अटॉप्सी की रिपोर्ट का है इंतज़ार 

वहीं, जब परिजन मंगलवार को पुलिस थाने का घेराव किया तो उन्होंने आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का केस दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार करना पड़ा। हालांकि, परिजन पुलिस को हत्या के संबंध में मामला दर्ज करने को कह रहे हैं जबकि डीएसपी कह रही हैं कि जब तक अटॉप्सी की रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक वे एफआईआर दर्ज नहीं करेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ