हिमाचल की बेटी: बिना कोचिंग के एम्स की परिक्षा में मिली 403वीं रैंक, 99.58 % अंक

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल की बेटी: बिना कोचिंग के एम्स की परिक्षा में मिली 403वीं रैंक, 99.58 % अंक


सोलनः
हिमाचल प्रदेश के युवा हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का परिचय देते हुए अपने इलाके सहित पूरे प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। ऐसा ही कर दिखाया है सोलन जिले के कसौली विधानसभा क्षेत्र से ताल्लुक रखने वाली कंचन ने। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में दहेज़ के दरिंदे: बेटी जन्मी तो कोसा, इतना पीटा कि बहु पहुंची थाने- 4 पर केस

बता दें कि 20 नवंबर 2021 में ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंस ( एम्स) द्वारा आयोजित NORCET परीक्षा को बिना किसी कोचिंग के  पास कर कंचन नर्सिंग ऑफिसर बनी है। बेटी की इस सफलता ने परिवार सहित पूरे इलाके का नाम रोशन किया है।  

माता-पिता और अध्यापकों को दिया श्रेय 

मिली जानकारी के मुताबिक कंचन ने इस परिक्षा में 99.58 % अंक हासिल कर पूरे देश भर में 403 वीं  रैंक हासिल की है। बेटी की इस उपलब्धि पर पिता कैलाश ठाकुर, माता कमला ठाकुर सहित बहन कविता और भाई विवेक काफी खुश हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः निजी बस की ऐसी टक्कर कि सड़क पर पलटी ऑल्टो, महिला सहित तीन थे सवार

वहीं, कंचन ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और अध्यापकों को दिया है। कंचन ने बताया कि उनके सहयोग और मार्गदर्शन से ही उन्हें यह सफलता मिली है। इतना ही नहीं कंचन ने यह परिक्षा बिना किसी कोचिंग के पास की है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: दोस्त के जन्मदिन में शामिल होने घर से निकली, अबतक घर नहीं लौटी

बता दें कि कंचन ने अपनी 12वीं की पढ़ाई KV कसौली से पूरी की। इसके बाद कंचन ने सोलन स्थित मुरारीलाल मेमोरियल नर्सिंग कॉलेज से अपनी नर्सिंग की पढ़ाई पूरी की। वहीं, अब कंचन एम्स की परिक्षा पास कर नर्सिंग ऑफिसर बनी हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ