हिमाचल की बेटी 'शिवाली' ने उठाया 335KG वजन: बनी 'स्ट्रॉन्गेस्ट वूमन ऑफ हिमाचल'

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल की बेटी 'शिवाली' ने उठाया 335KG वजन: बनी 'स्ट्रॉन्गेस्ट वूमन ऑफ हिमाचल'


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले स्थित पालमपुर में 18 से 19 दिसंबर तक 16 वीं सीनियर, जूनियर एवं सब जूनियर पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया था। इस प्रतियोगिता में चंबा जिले से ताल्लुक रखने वाली शिवाली राजपूत को स्ट्रॉन्गेस्ट वूमन ऑफ हिमाचल के खिताब से नवाजा गया है। 

335 किलो भार उठाते हुए जीता गोल्ड मेडल-

इतना ही नहीं इस प्रतियोगिता में शिवाली ने महिला वर्ग में पावर लिफ्टिंग में 335 किलो भार उठाते हुए गोल्ड मेडल जीत कर अपना और अपने इलाके का नाम रोशन किया है। बता दें कि इस प्रतियोगिता में पूरे प्रदेश भर के प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपना दम खम दिखाया। 

2016 में भी बनी थी स्ट्रान्गेस्ट वूमन ऑफ हिमाचल

मिली जानकारी के मुताबिक शिवाली राजपूत ने इससे पहले साल 2016 में भी पावर फिफ्टिंग में स्ट्रान्गेस्ट वूमन ऑफ हिमाचल का खिताब जीत चुकी हैं। इतना ही नहीं वे राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिता व ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी में भी अपनी प्रतिभा का परिचय दे चुकी हैं। 

जिम संचालन सहित इलाके के युवा को देती हैं ट्रेनिंग, 

वर्तमान में शिवाली राजपूत चंबा के सरोल में आयरन पैराडाइज जिम का संचालन कर रहीं हैं। जहां वे बहुत से युवक-युवतियों को ट्रेनिंग देती हैं। उसी के अंदर प्रशिक्षण लेने वाले करीब 20 प्रतिभागियों ने भी इस प्रतियोगिता में भाग लिया था। जिनमें 17 युवक तो तीन युवतियां शामिल थीं। 

इस प्रतियोगिता में ये प्रतिभागी पांच गोल्ड , दो सिल्वर व दो ब्रांज मेडल जीतने में सफल हुए हैं। इस संबंध में शिवाली राजपूत ने जानकारी देते हुए बताया कि जिम में युवक-युवतियों को बेहतर प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्हें प्रतियोगिताओं के लिए भी तैयार किया जा रहा है, ताकि वे स्वयं सहित अपने जिला का नाम रोशन कर सकें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ