हिमाचल के शीतकालीन और ग्रीष्मकालीन स्कूलों की छुट्टियों का शेड्यूल जारी: यहां जानें

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल के शीतकालीन और ग्रीष्मकालीन स्कूलों की छुट्टियों का शेड्यूल जारी: यहां जानें


शिमला।
हिमाचल प्रदेश के ग्रीष्मकालीन और शीतकालीन स्कूलों में छुट्टियों का ऐलान कर दिया गया है और इसका शेड्यूल भी सामने आ गया है। 

शेड्यूल के तहत ग्रीष्मकालीन स्कूलों में तीन से आठ जनवरी तक सर्दियों की छुट्टियां रहेंगी। गौरतलब है कि पहले ग्रीष्मकालीन स्कूलों में ये छुट्टियां दिसंबर में होती थीं, लेकिन इस बार उच्च शिक्षा निदेशालय ने जनवरी में छह दिन की छुट्टियां की हैं। 

वहीं, शीतकालीन स्कूलों में एक जनवरी से 15 फरवरी तक 46 दिन का अवकाश रहेगा। 

मंगलवार को शिक्षा सचिव की ओर से उच्च और प्रारंभिक शिक्षा निदेशकों को इस बाबत निर्देश जारी कर दिए गए हैं। छुट्टियों के दौरान विद्यार्थियों को व्हाट्सएप के माध्यम से ऑनलाइन स्टडी मैटेरियल भी देने को कहा गया है।

गौरतलब है कि प्रदेश में बीते कई वर्षों से ग्रीष्मकालीन स्कूलों में 26 से 31 दिसंबर तक छह दिनों की छुट्टियों होती रही हैं। इस वर्ष शिक्षा विभाग ने छुट्टियों में बदलाव कर दिसंबर की छुट्टियों को जनवरी में देने का फैसला लिया है। 

इसको लेकर प्रदेश भर में विरोध भी शुरू हो गया है। शिक्षक संगठनों ने विभागीय अधिकारियों पर बिना चर्चा के छुट्टियों के शेड्यूल में बदलाव करने का आरोप लगाया है। हिमाचल प्रदेश हिमाचल राजकीय अध्यापक संघ के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र चौहान ने ग्रीष्मकालीन स्कूलों की छुट्टियों में बदलाव करने का विरोध किया है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ