हिमाचल: SHO ने किया पीड़िता से दुर्व्यवहार, 2 बार शिकायत पत्र फाड़ अपने ढंग से लिखवाया

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: SHO ने किया पीड़िता से दुर्व्यवहार, 2 बार शिकायत पत्र फाड़ अपने ढंग से लिखवाया


चंबाः
हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले स्थित चुवाड़ी पुलिस थाने से एक बड़ा ही हैरत में डालने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, यहां पर छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज करवाने गई नाबालिग लड़की व उसकी मां ने वहां मौजूद एसएचओ के खिलाफ शिकायत लिखते वक्त दुर्व्यवहार करने के साथ-साथ धमकाने समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: दो युवकों की एक साथ उठी अर्थी, शराब ठेके पर सेल्‍समैन थे दोनों

इस बात की शिकायत महिला और उसकी बेटी ने अतिरिक्त दंडाधिकारी चंबा के पास दर्ज करवाई है। वहीं, दूसरी तरफ एसएचओ ने इन सभी आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कानून के तहत कार्रवाई करने की बात कही। 

दो बार शिकायत पत्र फाड़ा

जबकि, महिला द्वारा अतिरिक्त दंडाधिकारी को सौंपे गए शिकायत पत्र में बताया गया है कि थाना प्रभारी चुवाड़ी ने उनका शिकायत पत्र फाड़ दिया और काम में ढील बरतते हुए रात के 8 बजे से देर रात 3 बजे तक महिला और अन्य परिजनों को थाने में बिठाए रखा। महिला का कहना है कि उन्होंने दो बार शिकायत पत्र फाड़ा। इसके बाद अपने ढंग से नाबालिग लड़की से लिखवाया। 

गलत शब्दों का भी इस्तेमाल किया

महिला का आरोप है कि एसएचओ और जांच अधिकारी ने उनको लगातार धमकाने की कोशिश की और उनके खिलाफ गलत शब्दों का भी इस्तेमाल किया। इतना ही नहीं एसएचओ ने कहा कि थाना उसका है और वह किसी को भी यहां से निकाल सकता है, अगर लड़की नाबालिग ना होती तो वे इसे अंदर कर देता। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में तेंदुए का आतंक जारी: वनकर्मी को नोंचा-काटा, आंखों पर गहरे जख्म- IGMC रेफर

महिला द्वारा दी गई शिकायत पर एसडीएस अमित मेहरा ने नाबालिग लड़की व उसके घरवालों को मामले के संबंध में जांच करवाने का आश्वासन दिया है। वहीं, दूसरी ओर एचएचओ रमन चौधरी ने आरोपों से इंकार करते हुए कानून के तहत कार्रवाई करने की बात कही। एसएचओ ने कहा कि आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि, आरोपी ने दूसरे पक्ष पर मारपीट करने के आरोप लगाए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ