हिमाचलः बिजली लाईन ठीक करते वक्त अचानक आई सप्लाई, करंट लगने से गिरा नीचे-गई जान

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचलः बिजली लाईन ठीक करते वक्त अचानक आई सप्लाई, करंट लगने से गिरा नीचे-गई जान


सिरमौरः
हिमाचल प्रदेश में एक 24 वर्षीय मजदूर की करंट लगने से मौत होने की खबर सामने आई है। मामला प्रदेश के सिरमौर जिले के तहत पड़ते संगड़ाह उपमंडल का है। 

बताया जा रहा है कि जिस वक्त यह हादसा पेश आया उस वक्त उक्त युवक खंबे पर चढ़कर बिलजी की लाइन की मरम्मत कर रहा था। मृतक की पहचान 24 वर्षीय रतन कुमार निवासी गांव दीद के तौर पर हुई है। 

अस्पताल ले जाने का भी नहीं हुआ लाभ 

मिली जानकारी के मुताबिक बीते रविवार को शाम के समय विद्युत बोर्ड कार्यालय के समीप ट्रांसफार्मर के साथ वाले खंबे पर मृतक युवक काम कर रहा था। इस दौरान अचनाक से सप्लाई आने की वजह से वह बिजली की चपेट में आ गया और बेसुध होकर नीचे गिर गया। 

आरोप- युवक की मौत बोर्ड की बड़ी लापरवाही की वजह से हुई 

वहीं, मौके पर मौजूद अन्य मजदूर उसे प्राथमिक उपचार हेतु क्षेत्रिय अस्पताल लेकर पहुंचे। परंतु तब तक काफी देर हो चुकी थी। मौके पर मौजूद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि उक्त युवक की मौत बोर्ड की बड़ी लापरवाही की वजह से हुई है।

उधर, घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक मजदूर के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया गया है। 

इसके साथ ही हादसे के संबंध में बिजली बोर्ड व ठेकेदार के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 ए तथा 336 के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई की जा रही है। इस मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी शक्ति सिंह ने बताया कि इस बारे में तहकीकात जारी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ