हिमाचल से दुखद खबर: तीन माह बाद थी शादी, गर्म लोहा गिरने से थम गई सांसें

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल से दुखद खबर: तीन माह बाद थी शादी, गर्म लोहा गिरने से थम गई सांसें


सोलन/यमुनानगर।
हिमाचल प्रदेश में स्टील की फैक्ट्री में गर्म लोहा गिरने की वजह से एक मजदूर की मौत होने की खबर सामने आई है। मामला सोलन जिले के माजरा स्थित इंडिया स्टील फैक्ट्री का है। बताया जा रहा है कि उक्त मजदूर की तीन महीने बाद शादी होने वाली थी, लेकिन होनी को तो कुछ और ही मजूंर था।  

स्टील भट्ठी पर काम करने के दौरान हुआ हादसा 

मृतक की पहचान मोहिन खान निवासी गांव कांसली थाना प्रतापनगर, हरियाणा के तौर पर हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक मोहिन खान रात के समय स्टील भट्टी पर काम कर रहा था उस वक्त अचानक से गरम लोहा उस पर आ गिरा । इस वजह से वह बुरी तरह से झुलस गया।

इस दौरान उसे प्राथमिक उपचार हेतु नागरिक अस्पताल यमुनानगर पहुंचाया गया। परंतु हालत ज्यादा गंभीर होने के चलते बीते मंगलवार को देर रात करीब 1 बजे इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 

फैक्ट्री का मालिक बना रहा बयान बदलने का दबाव 

उधर, मृतक के पिता बाबू खान का कहना है कि फैक्ट्री के मालिक उन पर बयान बदलने के लिए दवाब बना रहे हैं। इस संबंध में उन्होंने पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई है। 

वहीं, घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक मजदूर के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। इसके साथ ही हादसे के संबंध में परिजनों के बयान के आधार पर केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ