हिमाचली शख्स को 9882168890 से आई कॉल: इसी तरह से लगा 1.80 लाख का चूना

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचली शख्स को 9882168890 से आई कॉल: इसी तरह से लगा 1.80 लाख का चूना


हिमाचलः
हिमाचल प्रदेश में ऑनलाइन माध्यम से हो रही ठगी के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला प्रदेश की राजधानी शिमला से रिपोर्ट हुआ है। जहां शातिरों ने एक शख्स को ऑनलाइन माध्यम से कुछ सामान खरीदने को कहकर उसे 1 लाख 80000 रुपए का चूना लगा दिया।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में सरकारी नौकरी का मौका: भरे जा रहे विभिन्‍न श्रेणी के 34 पद, इस तरह करें आवेदन

मिली जानकारी के मुताबिक शिमला शहर के तहत पड़ते क्षेत्र जुन्गा के स्थानीय निवासी राकेश कुमार को शातिरों ने मोबाइल नंबर  9882168890  से कॉल किया। इसके बाद उन्होंने उसी फोन नंबर के व्हाट्सएप्प के जरिए राकेश को उपकरणों सहित कुछ अन्य सामान दिखाया और फिर उसे खरीदने को कहा। 

झांसे में आ गए राकेश और लुटा दिए पैसे 

इसके लिए शातिरों ने राकेश को 1 लाख 80000 रुपए बैंक खाते में डालने को कहा। आरोपितों के झांसे में आते हुए राकेश ने दिए अकाउंट नंबर पर पैसे भेज दिए। वहीं, कुछ समय बीतने के उपरांत भी जब सामान नहीं आया तो उसने शातिरों से संपर्क करने का प्रयास किया। परंतु जब सामने से कोई जबाव नहीं आया तो उसे अपने साथ ठगी होने का अहसास हुआ। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः विधानसभा में डयूटी देकर लौटे 15 पुलिसवालों को हुआ कोरोना, मचा..

इस पर राकेश कुमार ने ढली पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाई। मिली शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है फिलहाल पुलिस मामले के संबंध में जांच करने में जुटी हुई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ