हिमाचल: पति की बेवफाई थी जो बेटे संग नदी में कूदी थी महिला, दूसरी शादी तक कर चुका है

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: पति की बेवफाई थी जो बेटे संग नदी में कूदी थी महिला, दूसरी शादी तक कर चुका है

शिमला: रोहड़ू की पब्बर नदी में महिला व बेटे के शव बरामदगी मामले में पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। पति की हरकतों से परेशान नीतू (28 वर्ष) ने अपने 6 साल के बेटे संग जहर खाकर खुदकुशी की थी। 

दोनों शव सोमवार को पब्बर नदी में बरामद हुए थे। पुलिस ने शवों को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज़ा और मामले की तहकीकात शुरू की।

पति ने की थी दूसरी शादी:

पुलिस जांच में सामने आया कि महिला के पति गुड्डू निवासी जुब्बल ने कुछ दिन पहले दूसरी शादी रचाई थी। इससे नीतू खासी नाराज़ थी और अपने इकलौते बेटे कार्तिक के साथ पति से अलग रह रही थी। महिला का पति जुब्बल में प्राइवेट नौकरी करता है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: बेटे ने घर में बजाया म्यूजिक, फिर पापा के लाइसेंसी 12 बोर की बंदूक से खुद को उड़ाया

पुलिस ने खुलासा किया कि महिला पति की दूसरी शादी से सदमे में थी और उसे यही बात खाए जा रही थी कि उसका व बच्चे के भविष्य का क्या होगा। इसी तनाव में महिला ने मासूम बच्चे संग खौफनाक कदम उठाते हुए मौत को गले लगा लिया।

पति हुआ गिरफ्तार:

डीएसपी चमन लाल ने बताया कि महिला के पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का केस दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि इस घटना के संदर्भ में कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है।

आरोपी पति के खिलाफ पीड़ित महिला के पिता थंकू राम निवासी मांदल तहसील जुब्बल ने शिकायत दर्ज कराई थी. दर्ज शिकायत में उन्होंने बताया था कि उसके दामाद ने उसकी बेटी को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया, जिससे तंग आकर उसकी बेटी ने नाती के साथ आत्महत्या की है।

ये है मामला:

पिता ने बताया कि नीतू (28 वर्ष) की शादी वर्ष 2009 में रोहटान निवासी गुड्डू पुत्र गुलाब सिंह के साथ हुई थी। शादी के एक साल बाद से ही गुड्डू के घरवालों ने उसकी बेटी के साथ लड़ाई-झगड़ा शुरू कर दिया। इस दौरान नीतू ने एक बेटे को जन्म दिया। नीतू 7-8 वर्ष तक गुड्डू के घर में रही।

यह भी पढ़ें:  कैबिनेट में फेरबदल पर CM का बड़ा बयान: कुछ मंत्रियों को और मेहतन की जरूरत

2021 में नीतू के पति ने दूसरी शादी कर ली तथा नीतू पर दबाव बनाकर उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित करता था, जिसकी वजह से उसने अपने 6 साल के बेटे के साथ आत्महत्या कर ली।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ