हिमाचल में नशा ही नशा: स्मैक-चिट्टा और चरस लिए चार अरेस्ट, 21-22 और 24 साल है उम्र

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल में नशा ही नशा: स्मैक-चिट्टा और चरस लिए चार अरेस्ट, 21-22 और 24 साल है उम्र


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश में नशा तस्करी के मामले कहीं से भी थमते नजर नहीं आ रहे हैं। ताजा मामले प्रदेश के सोलन व सिरमौर जिले से रिपोर्ट हुए हैं। इन मामलों में पुलिस ने चार युवकों के पास से 9.45 ग्राम चिट्टा, 10 ग्राम स्मैक व 427 ग्राम चरस बरामद की है। हैरान करने वाली बात ये है कि लगभग सभी आरोपी अभी कम उम्र के हैं और इसी उम्र में उन्हें नशे के जहर ने उनके करियर को बर्बाद कर दिया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचलः तेज रफ़्तार वाहन ने 33 वर्षीय शख्स का चेहरा रौंदा, मुंह तक नहीं देख पाएंगे घरवाले

बरामद नशे की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में डेढ लाख के करीब बताई जा रही है। पुलिस द्वारा मामले के संबंध में एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर बरामद नशे को अपने कब्जे में लेकर आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की आगामी जांच करने में जुटी हुई है। 

पेट्रोल पंप पर सप्लाई करने जा रहा था नशा- पकड़ाया

पहला मामला प्रदेश के सोलन जिले से सामने आया है। जहां पुलिस की विशेष टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए एक 21 वर्षीय युवक के पास से 9.45 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। आरोपित युवक की पहचान मोहित शर्मा पुत्र कुलदीप शर्मा निवासी गांव बटेड के तौर पर हुई है। बताया जा रहा है कि युवक गांव में बने पेट्रोल पंप के पास नशे की सप्लाई करने जा रहा था। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल का ये स्कूल बना कोरोना का हब: एक साथ 43 बच्चे और टीचर भी संक्रामित

10 ग्राम स्मैक के साथ दो पकडाए-

दूसरा मामला प्रदेश के सिरमौर जिले से सामने आया है। जहां पुलिस टीम ने गश्त के दौरान दो युवकों के पास से 10 ग्राम स्मैक बरामद की है। आरोपित युवकों की पहचान 22 वर्षीय दिव्यम भाटिया पुत्र भुपेंद्र भाटिया निवासी दर्शन बस्ती कालाअंब पोस्ट ऑफिस जमीदपुर (हरियाणा) व 24 वर्षीय परमवीर पुत्र प्रेम सिंह निवासी कच्चा टैंक नाहन के तौर पर हुई है। पुलिस द्वारा दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

कॉलेज के बाहर खड़ी गाड़ी से बरामद की नशे की खेप-

इसी कड़ी में नशा तस्करी का तीसरा मामला सिरमौर जिले के तहत पड़ते पुलिस चौकी गुन्नूघाट नाहन से रिपोर्ट हुआ है। जहां पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए संस्कृत कॉलेज के पास गाड़ी नंबर- एच. पी 18 बी 2449 से 427 ग्राम चरस बरामद की है। पुलिस को यह नशा कार के डैशबोर्ड से बरामद हुआ है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में एक और रिश्वतखोर अरेस्ट: 15 हजार घूस लेते रंगे हाथों पकड़ाया पटवारी

पुलिस द्वारा तीनों ही मामलों में आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस यह पता लगाने में जुटी हुई है कि युवकों के पास ये नशा आया कहां से और वह इसे बेचने जा रहे थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ