हिमाचल: BJP को उपचुनाव में जहां मिली थी बढ़त-वहीं पर फूट, कांग्रेस में शामिल हुए दर्जनों

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: BJP को उपचुनाव में जहां मिली थी बढ़त-वहीं पर फूट, कांग्रेस में शामिल हुए दर्जनों


मंडीः
हिमाचल प्रदेश में हाल ही में संपन्न हुए उपचुनावों में भाजपा सरकार को करारी हार का सामना करना पड़ा था। यहां तक की सीएम जयराम के गृह क्षेत्र में भी बीजेपी को हार मिली थी। बावजूद इसके मंडी लोकसभा क्षेत्र में कई इलाके ऐसे भी थे जहां से भाजपा को काफी बढ़त भी मिली, इनमें सराज, जोगिंदरनगर समेत कुछ अन्य इलाके शामिल थे। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस ने 'पीड़िता' को बनाया हथियार: फिर कुछ इस तरह से पकड़ा गया 'पंजाब का छिछोरा'

गौरतलब है कि सरकार को जोगिंदरनगर में निर्दलीय विधायक प्रकाश राणा का समर्थन भी मिला था। सीएम जयराम ठाकुर व महेंद्र सिंह ठाकुर का करीबी होने के चलते माना जा रहा है कि इस बार बीजेपी उन्हें टिकट भी दे सकती है। पर अब उसी क्षेत्र से बीजेपी में फूट की खबर मिली है, जहां दर्जनों की संख्या में लोगों ने भाजपा को छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

जानें किन लोगों में बदला पाला 

मिली जानकारी के मुताबिक जोगिंदरनगर उपमंडल में जनसंपर्क अभियान के तहत लड़भडोल क्षेत्र के दौरे के दौरान डिबाडऊं गांव के दर्जनों लोगों ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव राकेश चौहान ने इस दौरान लोगों को भाजपा सरकार और स्थानीय आजाद विधायक के चार साल की नाकामियों के बारे में अवगत कराया कि क्षेत्र की जनता कई तरह की परेशानियों से जूझ रही है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: मेडिकल कॉलेज जा रही गर्भवती पर भरभरा कर गिरे पत्थर, पति भी था साथ में

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विकास के मामले में भाजपा सरकार और आजाद विधायक के नेतृत्व इस क्षेत्र के विकास और उत्थान में कुछ भी नहीं कर पाया, जिस उम्मीद से 2017 के विधानसभा चुनावों में क्षेत्रवासियों ने स्थानीय विधायक का भरपूर समर्थन कर लगभग 80 प्रतिशत वोट उनके पक्ष में किए थे, वह पूरी नहीं हुई है।

कांग्रेस सचिव बोले- 

  • अभी भी परेशानियों से जूझ रही जनता
  • लडभड़ोल क्षेत्र में 108 एंबुलेंस की सुविधा नहीं 
  • हॉस्पिटल में स्टाफ की कमी 
  • क्षेत्र के सड़क मार्गों की हालत खस्ता 
  • रोजगार के नाम पर बेरोजगारी ( नौजवान अपने आप को ठगा सा महसूस कर कर रहे हैं) 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: आज से पश्चिमी विक्षोभ सक्रीय, ठंड तोड़ेगी रिकॉर्ड- शिमला सहित 8 जगहों पर माइनस में पारा

उन्होंने बताया कि क्षेत्रवासियों ने यह निर्णय लिया है कि हम भाजपा छोड़कर कांग्रेस के साथ पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ काम करेंगे। इस दौरान उन्होंने हार पहना कर लोगों को कांग्रेस में शामिल कर सभी का स्वागत किया। इस उपलक्ष पर स्थानिय लोगों ने भविष्य में कांग्रेस के साथ ईमानदारी से काम करने सहित पार्टी की गतिविधियों में पूरी सक्रियता के साथ काम करने का वादा भी किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ