बदला 'प्रो मैक्स': कुत्तों द्वारा बंदर के बच्चे को मारने के बाद बंदरों ने 250 पिल्लों को मार डाला

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

बदला 'प्रो मैक्स': कुत्तों द्वारा बंदर के बच्चे को मारने के बाद बंदरों ने 250 पिल्लों को मार डाला


बीड।
महाराष्ट्र स्थित बीड जिले के एक गांव में कुत्तों के झुंड द्वारा कथित तौर पर एक बंदर के बच्चे को मारने के बाद गुस्साए बंदरों के एक समूह ने 250 पिल्लों को मार डाला। वे कथित तौर पर पिछले एक महीने से 'बदला लेने' के लिए पिल्लों को छतों-पेड़ों से फेंक रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः अध्यपाक ने स्कूल में फोन लाने से किया इंकार तो 12वीं के लड़के ने जड़ दिया थप्पड़

मामला जिले के माजलगांव का है। यहां पिछले एक महीने से बंदरों ने आतंक मचाया हुआ है। उन्हें कुत्ते का कोई भी बच्चा नजर आने पर वह उसे उठा लेते हैं और फिर किसी ऊंचाई वाले स्थान से नीचे फेंक देते हैं। 

यह भी पढ़ें: CDS के साथ शहीद हुए जवान विवेक के घर पहुंचे राज्यपाल, 6 माह के लाल को गोद लिए बैठी थी पत्नी

माजलगांव से करीब 10 किलोमीटर दूर स्थित लवूल गांव है। करीब पांच हजार आबादी वाले इस गांव में अब कुत्ते का कोई बच्चा नजर नहीं आता है। बंदरों को दबोचने के लिए ग्रामीणों ने वन विभाग से भी संपर्क किया था। बकौल रिपोर्ट, वन अधिकारी बंदरों को नहीं पकड़ पाए।

वन विभाग कर्मियों पर भी हमला कर रहे बंदर 

ग्रामीणों का कहना है कि बंदर ऐसा बदला लेने के लिए कर रहे हैं। उनका कहना है कि इसकी शुरुआत कुत्तों के एक बंदर के बच्चे को मारने से शुरू हुई थी। इसके बाद ही बंदरों ने चुन-चुनकर कुत्तों के पिल्लों को उठाना शुरू कर दिया। वह इन पिल्लों को ऊंची इमारत या पेड़ पर लेकर जाते हैं और वहां से नीचे फेंक देते हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस ने एक ही इलाके में दो युवकों को नशे की खेप संग दबोचा, चरस भी-चिट्टा भी

वन विभाग की नाकामी के बाद बंदरों के आतंक के चलते ग्रामीणों ने कुत्तों को बचाने के लिए अपने स्तर पर प्रयास किए। लेकिन, ऐसा करना उनके लिए जानलेवा साबित हो रहा है। ऊंचाई वाली इमारत पर पहुंचने के बाद बंदर उन पर भी हमला कर रहे हैं। इस वजह से बंदरों के हमले और कुछ ऊंचाई से नीचे गिरने की वजह से घायल हो गए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ