हिमाचल में नौकरियों की बहार: 800 से अधिक पदों पर भर्ती, 10वीं और 12वीं पास को मौका

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल में नौकरियों की बहार: 800 से अधिक पदों पर भर्ती, 10वीं और 12वीं पास को मौका


सोलन/चंबा।
हिमाचल प्रदेश के बेरोजगार बैठे युवाओं के पास नौकरी पाने के दो सुनहरे मौके हैं। दरअसल, सूबे में दो-दो जगहों पर कुल मिलकर 800 से अधिक पदों पर भर्ती की जा रही है। 

एक तरफ जहां चंबा में सिक्योरिटी गार्ड के 500 पद भरे जा रहे हैं। वहीं, दूसरी और सोलन जिले में कैंपस साक्षात्कार के माध्यम से कुल 313 पदों को भरा जा रहा है। तो आइए एक-एक कर जानते हैं, दोनों ही जॉब ऑफर्स के बारे में:- 

313 पदों के लिए होंगे कैंपस साक्षात्कार

इंटरव्यू की पूरी डीटेल: कैंपस साक्षात्कार औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सोलन (ITI Solan) में 29 दिसंबर को सुबह 10 बजे आयोजित किए जाएंगे।

313 युवाओं को नौकरी दी जाएगी। 

कैंपस साक्षात्कार में 9 कंपनियां युवाओं का चयन करेंगी। निजी कम्पनियां एवं मैसर्ज एसबीआई जीवन बीमा पदों पर भर्ती के लिए साक्षात्कार लेंगी।

शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा: 

  • मैसर्ज फ्यूजन माइक्रोफाइनेंस लिमिटेड हिमाचल प्रदेश और पंजाब में रिलेशनशिप ऑफिसर, ब्रांच मैनेजर, फील्ड अधिकारी के पद के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता 12वीं एवं इससे अधिक निर्धारित की गई है। आयु सीमा 18 से 32 वर्ष निर्धारित की गई है। 
  • मैसर्ज सिप्ला लिमिटेड बद्दी में प्रोडक्शन ट्रेनी के लिए शैक्षणिक योग्यता विज्ञान विषय में 12वीं तथा आयु सीमा 18 से 20 वर्ष निर्धारित की गई है। 
  • मैसर्ज शिवालिक बायमेटल्स, सोलन में जूनियर इंजीनियर पद के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता मैकेनिकल में डिप्लोमा बीएससी निर्धारित की गई है। इन पदों के लिए आयु सीमा 18 से 45 वर्ष रखी गई है। 
  • मैसर्ज टेनेको, परवाणू में अपरेंटिस के लिए शैक्षणिक योग्यता आईटीआई फिटर, मशीनिस्ट, टर्नर तथा आयु सीमा आयु 18 से 23 वर्ष निर्धारित की गई है। 
  • मेसर्स टोरेंट फार्मा, बद्दी में विभिन्न पदों के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता बी।फार्मा, एमएससी, एम।फार्मा, एमएससी एनवायरनमेंट साइंस निर्धारित की गई है। इसके लिए आयु सीमा 18 से 30 वर्ष निर्धारित की गई है।

चंबा में भरे जाएंगे सिक्योरिटी गार्ड के 500 पद

कब और कहां होगा इंटरव्यू: 29 दिसम्बर को जिला रोजगार कार्यालय चम्बा (रंगमहल) में कैंपस इंटरव्यू का आयोजन किया जा रहा है। 

कंपनी का नाम: जी4एस कंपनी

पद का नाम: सिक्योरिटी गार्ड

पदों की संख्या: 500 पद 

आयु सीमा: 18 से 35 वर्ष 

शैक्षणिक और अन्य योग्यता: दसवीं पास और ऊंचाई 5 फीट 7 इंच रखी गई है। 

कहां मिलेगी पोस्टिंग: चयनित युवाओं को बद्दी, पांवटा साहिब, देहरादून, गुड़गांव, नोएडा और गाजियाबाद में तैनाती दी जाएगी।

वेतनमान: 9 से 12 हजार रुपए 

क्या-क्या लेकर जाना है जरूरी: इच्छुक पात्र आवेदक अपनी शैक्षिणक योग्यता के मूल प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साइज फोटो, रोजगार कार्यालय का प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, बायोडाटा लेकर 29 दिसंबर को निर्धारित स्थान पर 11बजे उपस्थित हो जाएं।

नोट: मौसम एवं अन्य अप्रत्याशित कारणों के चलते प्लेसमेंट ड्राइव रद्द की जा सकती है।

आवेदक आने से पहले कार्यालय के दूरभाष नंबर 01899-222209 पर संपर्क कर लें या फेसबुक पेज पर सुनिश्चित कर लें। आवेदकों से आग्रह है कि कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए सभी आवेदक सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करें,मास्क का प्रयोग करें व भीड़ न करें तथा एक समय में एक ही आवेदक साक्षात्कार के लिए अंदर आएगा।

चयनित युवाओं को 2800 रुपए सिक्योरिटी राशि भी जमा करवानी होगी जोकि ज्वाइनिंग के समय 800 रुपये होगी बाकी वेतन में काट ली जाएगी। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ