प्रतिभा सिंह का राजनीति में बढ़ा कद: बनी कांग्रेस वर्किंग कमेटी सदस्य, फ‍िर चर्चा में हॉलीलॉज

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

प्रतिभा सिंह का राजनीति में बढ़ा कद: बनी कांग्रेस वर्किंग कमेटी सदस्य, फ‍िर चर्चा में हॉलीलॉज


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले से लोकसभा सांसद प्रतिभा सिंह को कांग्रेस पार्टी ने संसदीय कार्यकारी समिति का सदस्य नियुक्त किया है। इसकी जानकारी एक अधिसूचना के जरिए कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने दी है। जारी अधिसूचना के तहत कांग्रेस संसदीय कार्यकारी समिति में प्रतिभा सिंह समेत कुल 26 पदाधिकारियों की नियुक्ति की गई है। इसमें तीन सचिव, एक कोषाध्यक्ष व 22 कार्यकारी सदस्य शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः चंद पैसों के लिए अपने साथी के पीठ में घोंप दिया छुरा, मेडिकल कॉलेज ले गए

इसी के साथ हॉलीलॉज एक बार फिर चर्चा में आ गया है। बता दें कि कांग्रेस पार्टी के पूर्व नेता व हिमचाल प्रदेश के 6 बार सीएम रहे दिवंगत राजा वीरभद्र सिंह पार्टी को हॉलीलॉज से ही ऑपरेट करते थे। इतना ही नहीं पार्टी के दृष्टिकोण से काफी अहम मानी जा रही मीटिंग भी यहीं होती थी। 

हाल ही हॉलीलॉज में दिखाई थी ताकत और एकजुटता 

वहीं, पूर्व सीएम की मौत के बाद ये तक कहा जाने लगा की पार्टी के पास कोई बड़ा चेहरा नहीं है और अब पार्टी बिखरने की कगार पर है। इन बीच सभी बातों पर अंकुश लगाते हुए हाल ही में सभी कांग्रेस नेता हॉलीलॉज में एक साथ दिखे थे। जो कहीं ना कहीं कांग्रेस पार्टी की एकजुटता को दर्शा रहा था। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: बैंक में तैनात युवती को छेड़ता था सीनियर, मचा बवाल-उठा ले गई पुलिस

बता दें कि प्रतिभा सिंह तीसरी बार मंडी लोकसभा सीट से सांसद चुनी गई हैं। वे 1998 में सक्रिय राजनीति में आई थीं और उन्होंने पहला चुनाव मंडी संसदीय क्षेत्र से लड़ा था। जहां से उन्हें भाजपा प्रत्याशी महेश्वर सिंह से सवा लाख मतों से करारी हार का सामना करना पड़ा था। इसके उपरांत उन्होंने 2004 में चुनाव लड़ा था। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः एकतरफा प्रेम में पागल बीएड प्रशिक्षु कूदने के लिए छत पर चढ़ा, लड़की ने किया था मना

वहीं, साल 2009 का लोकसभा चुनाव उनके पति व पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत राजा वीरभद्र सिंह ने लड़ा था। जिन्होंने साल 2012 में सीएम बनने के बाद लोगसभा से त्यागपत्र दे दिया था। इसके बाद प्रतिभा सिंह ने साल 2013 में होने वाले आम लोकसभा चुनाव में वर्तमान के सीएम जयराम ठाकुर को करीब 1.39 लाख मतों से हरा कर जीत दर्ज की थी। उस समय वह दूसरी बार संसद की सदस्य बनी थीं। जबकि वर्ष 2014 में उन्हें भाजपा के प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा से करारी हाल मिली थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ