विधानसभा में अंदर-बाहर आज भी बवाल: युकां कार्यकर्ताओं से झड़प, महिला पुलिस संग कई चोटिल

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

विधानसभा में अंदर-बाहर आज भी बवाल: युकां कार्यकर्ताओं से झड़प, महिला पुलिस संग कई चोटिल


धर्मशाला।
हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले स्थित धर्मशाला के तपोवन में 10 दिसंबर से विधानसभा के शीतकालीन सत्र का संचालन शुरू कर दिया गया था। विधानसभा सत्र शुरू होने के बाद पहले दिन से लेकर आज के दिन तक सदन के बाहर लगभग एक सामान सी स्थिति बनी हुई है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में बड़ी धांधली: नौकर के नाम कर रखी थी पूरी कंपनी और चल रहा था ड्रग्स का काला धंधा

एक तरफ जहां सदन के भीतर विपक्ष किसी ना किसी मसले को लेकर हंगामा करने के बाद वॉकआउट कर दे रहा है। वहीं, रोजाना अलग-अलग कर्मचारी संगठन और राजनीतिक विधानसभा के भार इकट्ठे हो रहे हैं और मजबूरन पुलिस को बलप्रयोग करने पड़ जा रहा है। 

युवा कांग्रेस संग झड़प में महिला पुलिस कर्मी हुई घायल 

बीते कल आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस की झड़प हुई थी, जिसमें कुछ नेता कार्यकर्ता घायल भी हुए थे। वहीं, अब आज खबर सामने आ रही है कि विधानसभा परिसर तपोवन से करीब एक किलोमीटर दूर जोरावर स्टेडियम में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हुई। 

यह भी पढ़ें: काशी में सीएम जयराम ने पत्नी के साथ प्रधानमंत्री मोदी से की भेंट, PM ने सभी CM को दी ये नसीहत

इसमें कई पुलिस कर्मियों व युकां कार्यकर्ताओं को चोटें आई हैं। एक महिला पुलिस कर्मी भी घायल हुई है। धक्कामुक्की के दौरान एक युकां कार्यकर्ता बेसुध होकर जमीन पर गिर गया। घायल को एंबुलेंस में अस्पताल भेजा गया। फिलहाल युकां कार्यकर्ताओं व पुलिस के भी गतिरोध जारी है। वहीं, तैनात पुलिस बल कार्यकर्ताओं को आगे जाने से रोक रही है। माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। 

विपक्ष ने सरकार पर लगाया बड़ा आरोप 

इससे पहले विपक्ष ने सदन में सरकार पर पर्यटन 4 संपत्तियां बेचने के आरोप जड़ते हुए खूब हंगामा किया। विपक्ष ने अपने आरोपों में कहा कि सरकार द्वारा एडीबी से 200 करोड़ रुपए का कर्ज लेकर बनाई चार संपत्तियां निजी क्षेत्र को औने-पौने दामों पर दे दी गई हैं। वहीं, सदन में इन आरोपों पर सत्ता पक्ष व विपक्ष में तीखी नोकझोंक भी हुई। इसके बाद विपक्ष के सदस्य नारेबाजी करते हुए सदन से वॉकआउट कर गए। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ