हिमाचल में ठंड चरम पर: दूध-तेल सब जमने लगा, यहां गिरी बर्फ; शिमला में संभावना- अटल टनल बंद

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल में ठंड चरम पर: दूध-तेल सब जमने लगा, यहां गिरी बर्फ; शिमला में संभावना- अटल टनल बंद

शिमलाः हिमाचल प्रदेश में लगातार तापमान में आ रही गिरावट के चलते प्रदेश में ठंडक बढ़ गई है। इस सब के बीच प्रदेश के कई इलाकों में न्यूनतम तापमान माइनस के पार पहुंच गया है। 

हो रही कठिनाई:

प्रदेश के लाहुल स्पीति जिले में बर्फबारी व तापमान में आई गिरावट के चलते पेयजल सुविधा प्रभावित हुई है। जबकि कुल्लू जिले स्थित अटल टनल मार्ग को भी बंद कर दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: दुकानदार ने निगल लिया था जहर, अब एक कागज के टुकड़े ने बढ़ाया सस्पेंस- जांच को भेजा

वहीं, प्रदेश की राजधानी शिमला में वातावरण में ठंडक बढ़ने के कारण हिमपात होने की संभावना जताई गई है।राजधानी शिमला स्थित कुफरी में हल्का हिमपात हुआ है। जबकि तापमान मे गिरावट आने के चलते बर्फबारी होने के आसार बढ़ गए हैं। 

यहां सबसे अधिक प्रकोप:

वहीं, ठंड का सबसे अधिक प्रकोप लाहुल स्पीति में देखने को मिला है। जहां तेल, दूध के पैकेट सहित पेयजय की पाइपों में पानी तक जम गया है। इससे निजात पाने के लिए अब लोगों ने पाइपों में जमे पानी को पिघलाने के लिए उन्हें बोरियों व पलास्टिक से बांधना शुरु कर दिया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में मानवता को शर्मसार: अपने कुत्ते को घुमाने निकला और लात मार ले ली 'पिल्ले' की जान

कुल्लू जिले में भी ठंड के कारण लोगों के हाल बेहाल हुए पड़े हैं। स्थानिय प्रशासन द्वारा बर्फबारी की संभावना के चलते अटल टनल मार्ग को सैलानियों के लिए बंद कर दिया गया है। हालांकि, लाहुल पांगी के लोगों को आगे जाने की अनुमति है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ