हिमाचल में तेंदुए का आतंक जारी: वनकर्मी को नोंचा-काटा, आंखों पर गहरे जख्म- IGMC रेफर

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल में तेंदुए का आतंक जारी: वनकर्मी को नोंचा-काटा, आंखों पर गहरे जख्म- IGMC रेफर


 

सोलनः हिमाचल प्रदेश में लोग तेंदुए के भय में जीवन जीने के लिए मजबूर हैं। आए दिन आदमखोर तेंदुए लोगों पर हमला कर उन्हें घायल कर रहे हैं। इसी कड़ी में एक बार फिर तेंदुए द्वारा वन कर्मी पर हमला करने की खबर सामने आई है। मामला प्रदेश के सोलन जिले स्थित कंडाघाट के तहत पड़ते बिशा बीट से सामने आया है। 

यह भी पढ़ें: डीएनए से होगी विवेक कुमार के पार्थिव शरीर की पहचान: पत्नी बेसुध हुई, पिता सन्न

मिली जानकारी के मुताबिक बन कर्मी ज्ञान चंद घर से काम के लिए जा रहा था। इस दौरान जंगल में तेंदुए ने ज्ञान चंद पर पीछे से हमला कर दिया। इस हमले में कर्मी गंभीर रुप से घायल हो गया। ज्ञान चंद को मुंह व हाथ पर काफी चोटें पहुंची हैं। 

गंभीर बताई जा रही है हालत 

वहीं, जब हमले की सूचना विभाग को लगी तो आनन-फानन में कर्मचारी मौके पर पहुंचे, जिन्होंने घायल कर्मी को उपचार हेतु शोघी अस्पताल पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर होने के चलते उसे आईजीएमसी रेफर किया गया है। 

यह भी पढ़ें: ड्राइवर को अचानक आया चक्कर: HRTC की बस रेलिंग से टकराई, दर्जन भर यात्री थे मौजूद

इस संबंध में जानकारी देते हुए वन परिक्षेत्र अधिकारी मुकेश शर्मा ने बतया कि घायल वन कर्मी को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है। इसके साथ ही उन्होंने रात के समय लोगों को घरों से बाहर निकलने के लिए मना किया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचलः दाह संस्कार से लौट रहे लोगों का वाहन नीचे लुढका, एक की गई जान; 15 चोटिल

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब तेंदुए ने इस तरह किसी इनसान पर हमला किया है। इससे पहले भी तेंदुए ने शादी समारोह से बाइक पर लौट रहे एक युवक पर जानलेवा हमला किया था। ये तो उसकी किस्मत ठीक थी की हमले के दौरान मौके पर एक कार आ पहुंची इस वजह से तेंदुआ युवक पर दोबारा हमला नहीं कर पाया था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ