BJP विधायक ने कहा: मशीनों से भले सफाई कर्मी, उन्हीं के मंत्री बोले: मोबाइल छोड़ कबूतर पाल लें

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

BJP विधायक ने कहा: मशीनों से भले सफाई कर्मी, उन्हीं के मंत्री बोले: मोबाइल छोड़ कबूतर पाल लें

कांगड़ा : हिमाचल प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र के आज तीसरे दिन अनुल शर्मा के विपक्ष वाली भूमिका के बाद रमेश धवाला ने भी सरकार को निशाने पर ले लिया। यहीं नहीं बल्कि इटली से सफ़ेद हाथ और कबूतर से चिट्ठी भेजने की भी चर्चा हुई।

मशीन के बदले 20 को रोजगार दो:

बता दें कि ज्‍वालामुखी से भाजपा विधायक, सरकार में राज्य योजना आयोग के उपाध्यक्ष रमेश धवाला ने कहा कि शिमला की सड़कों पर झाडू लगाने के लिए इटली से करोड़ों की मशीनें क्यों खरीदी गई हैं। इनकी जगह 20 सफाई कर्मचारी रखते तो वेतन का भी संकट नहीं होता। उन्होंने इटली से लाई गई मशीनों को सफेद हाथी बताया। 

यह भी पढ़ें: विपक्ष की भूमिका में दिखे अनिल शर्मा: कांग्रेस ने किया था वाकआउट, शिक्षा मंत्री को लपेटा

इस सवाल के जवाब में शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि सफाई के लिए आधुनिक तकनीक की मशीनें उपयोग की जा रही हैं। सड़कों की सफाई करने के साथ-साथ ये मशीनें मार्गों से बर्फ भी हटाएंगी। पावर ग्रिड ने भी चार मशीनें सफाई के लिए दी हैं। एक मशीन 2.41 करोड़ मूल्य की और दूसरी 1.81 करोड़ मूल्य की है और टूल किट 1.51 करोड़ रुपये की है।

मोबाइल छोड़ कबूतर रख लें विधायक:

मंत्री सुरेश भारद्वाज ने धवाला को सलाह दी कि आप मोबाइल का इस्तेमाल करना छोड़कर कबूतर रख लें। कबूतर आपका संदेश लेकर जाने और आने का काम करेगा।

यह भी पढ़ें: हिमाचल का 19 करोड़ी घोटाला: महिला IAS समेत 16 के खिलाफ FIR, कई लोगों की मुश्किल बढ़ेगी

उन्होंने इटली से आयात की गई सफाई करने की मशीनों को उचित एवं उपयोगी ठहराने के लिए कहा कि आधुनिक युग में विश्व में मशीनों से सरलतापूर्वक काम करने का चलन बढ़ रहा है और आप हाथ से सफाई करने के जमाने में घूम रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ