हिमाचल की दो बेटियों ने बजाया उपलब्धि का डंका: नेहा और पूनम बनीं AIIMS में नर्सिंग ऑफिसर

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल की दो बेटियों ने बजाया उपलब्धि का डंका: नेहा और पूनम बनीं AIIMS में नर्सिंग ऑफिसर


सिरमौरः
हिमाचल प्रदेश के युवा हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का परिचय देते हुए अपने इलाके सहित पूरे प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। ऐसा ही कर दिखाया है सिरमौर जिसे से ताल्लुक रखने वाली दो बेटियों ने। बता दें कि 20 नवंबर 2021 में हुई ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंस ( एम्स) की परिक्षा को पास कर दोनों बेटियां नर्सिंग ऑफिसर बनी है। उनकी इस उपलब्धि से पूरे इलाके में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। 

HPU की छात्रा ने पास की एम्स परिक्षा- यूनिवर्सिटी एंट्रेंस की भी रहीं है टॉपर

वहीं, संगड़ाह उपमंडल के तहत पड़ते गांव शिवपुर की रहने वाली पूनम कुमारी का चयन एम्स में नर्सिगं ऑफिसर के तौर पर हुआ है। बीते बुधवार को घोषित हुए परिणामों में पूनम ने यह उपलब्धि हासिल की है। बता दें कि पूनम कुमारी ने बीते माह हिमाचल प्रदेश सेवा आयोग द्वारा ली गई स्टाफ नर्स की परीक्षा को भी उत्तीर्ण कर चुकी हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः क्लर्क हत्या केस में आया नया मोड़, यहां मिला खून से सना रुमाल- जांच को भेजा

जानकारियों की मानें तो पूनम कुमारी अपने इलाके से नर्सिंग ऑफिसर बनने वाली पहली छात्रा हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए पूनम के परिजनों ने बताया कि वह वर्तमान में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से  एमएससी नर्सिंग की पढ़ाई कर रही हैं। इतना ही नहीं इस बैच में हुई एंट्रेंस परिक्षा में भी वे टॉपर रही हैं। वहीं, अपनी इस उपलब्धि का श्रेय पूनम ने अपने दादा व शिक्षकों को दिया है। उनका कहना है कि वह एम्स में नौकरी के साथ-साथ अपनी पढ़ाई भी जारी रखेंगी। 

नेहा कपूर बनी नर्सिंग ऑफिसर, पास की एम्स परिक्षा-

मिली जानकारी के मुताबिक जिले के गिरिपार क्षेत्र के तहत पड़ते कोडगा गांव की बेटी नेहा कपूर ने नर्सिंग परिक्षा पास कर पूरे देश भर में 689 रैंक हासिल किया है। वहीं, नेहा की इस उपलब्धि पर उनके परिजन व इलाका वासी काफी खुश हैं। बता दें कि नेहा ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा गांव के ही एक स्कूल से पूरी की है। 

यह भी पढ़ें: HRTC बस में सफर कर रहे शख्स 8 किलो चरस, सवा किलो अफीम बरामद

नेहा ने गोरखुवाला के एक निजी स्कूल से दसवीं की परिक्षा पास करने के बाद मेडकल साइंस में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पावंटा साहिब से जमा दो की पढ़ाई की। इसके उपरांत नेहा ने सोलन स्थित मुरारी लाल मेमोरियल नर्सिंग कॉलेज ओच्छघाट से अपनी बीएससी नर्सिंग की पढ़ाई पूरी की।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ