HPU में कहां से आई दराट: छात्रों ने एक दूसरे पर किया वार, SFI-ABVP की जंग में दो घायल

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

HPU में कहां से आई दराट: छात्रों ने एक दूसरे पर किया वार, SFI-ABVP की जंग में दो घायल


शिमला।
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला स्थित एचपी यूनिवर्सिटी में दो छात्र संगठनों के बीच भिड़ंत होने की ख़बरें सामने आ रही हैं। मौके पर मौजूद छात्रों द्वारा बताया गया कि दो छात्र गुटों के बीच हुई इस झड़प में दराट तक चली है। मौके से दो छात्र चोटिल बताए जा रहे हैं। 

भारी पुलिस बल तैनात

कहीं, झड़प के बाद काफी संख्या में पुलिस बल यूनिवर्सिटी कैंपस में तैनात कर दिया गया है। डीएसपी भी मौके पर पहुंचे हुए हैं। मारपीट का यह मामला लॉ डिपार्टमेंट से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। जहां एसएफआई और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे के संग मारपीट की है। 

बाताकहनी ही झड़प में बदली 

वहीं, इस पूरे विवाद के बाद लॉ डिपार्टमेंट में एबीवीपी के छात्रों को बंद कर दिया गया है, जिससे झड़प को रोका जा सके। बताया जा रहा है कि छात्रों में किसी बात को लेकर कहासुनी हुई और बाद में यह खूनी संघर्ष में बदल गई। घटना में दोनों गुटों के एक-एक वर्कर घायल हुए हैं।

ABVP के साथ जुड़ रहे ट्राइबल छात्र, यह बात चुभ गई 

एबीवीपी के नेता आकाश नेगी ने बताया कि कुछ नए वर्करों को छात्र सगंठन को जोड़ा जा रहा था। उन्होंने बताया कि ट्राइबल इलाकों में छात्र उनके संगठन के साथ जुड़ रहे हैं और यह बात दूसरे सगंठनों को हजम नहीं हो रही है। 

ABVP नेता बोले- हमारे 4 कार्यकर्ता घायल 


एबीवीपी नेता का दावा है कि भिड़ंत में उनके चार वर्कर घायल हुए हैं और उन्हें आईजीएमसी इलाज के लिए भेजा गया है। शिमला के डीएसपी कमल वर्मा मौके पर पहुंचे हैं। वहीं, माहौल तनावपूर्ण होने के बाद अब एसएफआई के वर्कर प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, पुलिस बल की संख्या को भी मौके पर बढ़ाया गया है।

कहां से आई दराट 

वहीं, इस पूरे मामले को लेकर सबसे बड़ा सवाल ये उठ रहा है कि आखिरकार यूनिवर्सिटी में दराट जैसे हथियार कहां से आए? छात्रों का तो यह भी कहना है कि एक छात्र अपने बैग में दराट लेकर पढने आया हुआ था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ