शिमला में ठंड ने तोड़ा 5 साल का रिकॉर्ड: नारकंडा में ताजा बर्फबारी, मनाली से खज्जियार तक सब सफ़ेद

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

शिमला में ठंड ने तोड़ा 5 साल का रिकॉर्ड: नारकंडा में ताजा बर्फबारी, मनाली से खज्जियार तक सब सफ़ेद


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश में बीती रात तापमान में आई गिरावट के चलते उच्च पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी हुई है। इस वजह से एक बार फिर वातावरण में ठंडक बढ़ गई है। राजधानी शिमला स्थित मौसम विज्ञान केंद्र से प्राप्त जानकारी के मुताबिक राजधानी में बढ़ती ठंड ने पिछले 5 साल के रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में सरकारी नौकरी का मौका: भरे जा रहे विभिन्‍न श्रेणी के 34 पद, इस तरह करें आवेदन

इससे पहले इस तरह की ठंड 2015 में दर्ज की गई थी। मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में आगामी 23 दिसंबर से पश्चिम विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। ऐसे में क्रिसमस पर स्नोफॉल होने की संभावना जताई जा रही है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचली शख्स को 9882168890 से आई कॉल: इसी तरह से लगा 1.80 लाख का चूना

बता दें कि बीती रात को राजधानी शिमला स्थित पर्यटनस्थल कुफरी व नारकंड़ा में हिमपात हुआ है, जबकि चंबा जिले के उपरी इलाकों भरमौर, खज्जियार, चौरासी, मणिमहेश में भी बर्फबारी हुई है। इतना ही नहीं प्रदेश के कुल्लू जिले स्थित पर्यटन नगरी मनाली व लाहुल स्पीति में भी स्नोफॉल हुआ है। 

क्रिसमस और न्यू ईयर के लिए होटल बुकिंग की होड़ 

बर्फबारी होने के चलते सूबे में कारोबारियों सहित सैलानी काफी खुश हैं। वहीं, स्नोफॉल होने के बाद अब प्रदेश में यात्रियों की तादाद में बढ़ोतरी हुई है, जबकि वीकेंड पर और ज्यादा पर्यटकों की संख्या बढ़ने की उम्मीद लगाई जा रही है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: जिस बस में चोरी करने आए उसी में सो गए युवक, किया पुलिस के हवाले

बर्फबारी के चलते प्रदेश की राजधानी शिमला में क्रिसमस और न्यू ईयर के फेसटिवल के लिए पहले से ही होटलों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है। वहीं, बात करें पर्यटन नगरी मनाली की तो इस बार अटल टनल रोहतांग के माध्यम से पर्यटक लाहुल की बर्फिली बादियों में व्हाइट क्रिसमस मना पाएंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ