हिमाचल की बेटी: 13 वर्षीय 'कार्ट रेसर' श्रेया लोहिया को प्रधानमंत्री बाल पुरस्कार, एक लाख रुपए भी

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल की बेटी: 13 वर्षीय 'कार्ट रेसर' श्रेया लोहिया को प्रधानमंत्री बाल पुरस्कार, एक लाख रुपए भी


मंडीः
हिमाचल प्रदेश के बच्चे अपनी प्रतिभा के दम पर अपने इलाके व अपने प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। ऐसा ही कर दिखाया है प्रदेश के मंडी जिले स्थित सुंदरनगर उपमंडल के तहत पड़ते महादेव की रहने वाली 13 वर्षीय श्रेया लोहिया ने। 

बता दें कि 13 वर्षीय श्रेया लोहिया को उनकी खेल गतिविधियों में बेहतर प्रदर्शन हेतु राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2022 से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार उन्हें आज बालिका दिवस के मौके पर बर्जुअल माध्यम से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिया गया है। श्रेया को पीएम मोदी द्वारा डिजिटल सर्टिफिकेट देने के साथ एक लाख रुपए की धनराशि दी गई है।

इस मौके पर जिला मंडी के प्रशासन की ओर से उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी ने श्रेया को टोपी, शाल व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इसके साथ ही बच्ची को उसकी उपलब्धि के लिए बधाई भी दी। बता दें कि श्रेया लोहिया कार्ट रेसर हैं। उन्हें यह सम्मान कार्ट रेसिंग में बेहतरीन प्रदर्शन करने हेतु प्रदान किया गया है। 

जानें क्या बोली श्रेया लोहिया-

इस सम्मान के लिए श्रेया ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया है। वे कहती हैं कि पुरस्कार में मिली धनराशि का इस्तेमाल वे अपनी प्रतिभा को निखारने में करेंगी।

उधर, इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला कल्याण अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग मंडी अंजु बाला ने बताया कि यह मंडी जिला के लिए बेहद ही गौरव की बात है। इसके अलावा वे कहती हैं कि इस प्रकार के सम्मान से छुपी हुई प्रतिभाओं को निखारने के लिए सहायता मिलती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ