हिमाचल में एक और बड़ा हादसा: 400 मीटर गहरी खाई में गिरी L&T मशीन, 2 की मौत

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल में एक और बड़ा हादसा: 400 मीटर गहरी खाई में गिरी L&T मशीन, 2 की मौत


रिकांगपिओ।
हिमाचल प्रदेश में बीते 4 दिनों से बड़े हादसों का दौर जारी है। आज सुबह से अलग-अलग जगहों पर पेश आए हादसों में करीब दर्जन भर लोगों की जान चली गई है। इसी कड़ी में ताजा हादसा प्रदेश के जनजातीय जिले किन्नौर के पुराना हिन्दोस्तान-तिब्बत सीमा सड़क मार्ग पर काशंग खड्ड के पास बुधवार दोपहर बाद  एक एल एंड टी मशीन के गहरी खाई में गिर जाने से ऑप्रेटर सहित एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई है। 

मृतकों की पहचान 

मृतकों की पहचान ऑप्रेटर हुसन लाल (28) निवासी मंडी तथा हैल्पर तुलसी राम (22) निवासी मंडी के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार जिला किन्नौर के पुराना हिन्दोस्तान-तिब्बत सीमा सड़क मार्ग के चौड़ा करने का कार्य लोक निर्माण विभाग द्वारा किया जा रहा है। 

400 मीटर नीचे गहरी खाई में गिर गई मशीन 

इस बीच बुधवार दोपहर बाद लगभग 4:30 बजे एल एंड टी  ऑप्रेटर हुसन लाल अपने ह्गेल्पर तुलसी राम के साथ सड़क मार्ग पर कार्य कर रहा कि अचानक कार्य करते समय वहां से सड़क धंस गई, जिससे एल एंड टी  अनियन्त्रित होकर सड़क मार्ग से लगभग 400 मीटर नीचे गहरी खाई में गिर गई। 

मौके पर चली गई जान 

इस हादसे में ऑप्रेटर हुसन लाल व हैल्पर तुलसी राम की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तथा लगभग 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद शवों को गहरी खाई से निकालकर क्षेत्रीय चिकित्सालय रिकांगपिओ पहुंचाया।

डीसी किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने की पुष्टि 

पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। वहीं डीसी किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने बताया कि इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है तथा प्रशासन की ओर से मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता दी जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ