जयराम कैबिनेट का बड़ा फैसला: हिमाचल में लगा नाईट कर्फ्यू, आयोजनों को लेकर ये नियम- जानें

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

जयराम कैबिनेट का बड़ा फैसला: हिमाचल में लगा नाईट कर्फ्यू, आयोजनों को लेकर ये नियम- जानें


शिमला।
हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आज कैबिनेट बैठक का आयोजन किया गया। सूबे में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच सूबे की जयराम सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। 

इसी कड़ी में प्रदेश सरकार ने हिमाचल प्रदेश में नाईट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। अबतक सामने आई जानकारी के अनुसार नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक रहेगा। 

इस दौरान किसी भी प्रकार के वाहनों की आवाजाही नहीं रहेगी। कर्फ्यू के दौरान लोग कहीं भी नहीं निकलेंगे। दूसरे राज्यों से आने वाले वाहनों पर भी प्रतिबंध रहेगा। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने वाले वाहन ही केवल प्रदेश में दाखिल हो सकेंगे।

कार्यक्रम के लिए ये बने नियम 

इसके अलावा इनडोर कार्यक्रम 50 फीसदी क्षमता के साथ होंगे। इंडोर होने वाले शादी और अन्य कार्यक्रमों में भी सिर्फ 50 फीसदी लोग शामिल हो पाएंगे। प्रदेश में सभी सिनेमा हॉल भी बंद कर दिए हैं। 

यह भी पढ़ें: जयराम कैबिनेट की बैठक रुकी: 30 एजेंडा आइटम में से 9 पर हुई चर्चा, जानें पूरी डीटेल

वहीं, स्कूलों को लेकर कोई निर्णय अभी नहीं लिया गया है। इसके अलावा प्रदेश सरकार ने वन विभाग में 100 से अधिक पदों पर भरने का फैसला भी लिया गया है।

टेस्टिंग बढाने के भी दिए गए निर्देश 

वहीं, कोविड के ओमिक्रोन वैरिएंट को लेकर टेस्टिंग बढ़ाने की बात की गई है। अस्पतालों पर बोझ बढ़ने की संभावना को मद्देनजर रखते हुए सभी अस्पतालों को अलर्ट मोड पर रहने के दिशानिर्देश दिए गए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ