जयराम कैबिनेट का बड़ा फैसला: पाबंदियों में ढील, दफ्तर और समारोह के भी बदले नियम

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

जयराम कैबिनेट का बड़ा फैसला: पाबंदियों में ढील, दफ्तर और समारोह के भी बदले नियम


शिमला। हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान सरकार ने कोरोना पाबंदियों में राहत दी है। मंत्रिमंडल की बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए हैं। अब सभी सरकारी कार्यालय शत-प्रतिशत उपस्थित‍ि के साथ छह दिन खुलेंगे। इसके अलावा प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 23 फरवरी से शुरू हो सकता है। 

सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रमों पर ये निर्णय हुआ 

इसके अलावा सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रमों में लोगों की तय संख्‍या में भी राहत दी गई है। मंत्रिमंडल की बैठक में निर्णय लिया गया है कि प्रदेश में आउटडोर में किसी भी प्रकार के आयोजन में 500 लोग शामिल हो सकेंगे, जबकि इनडोर में ढाई सौ लोग शामिल हो सकेंगे।

यह भी पढ़ें: जयराम कैबिनेट का बड़ा फैसला: स्कूल खोलने की मंजूरी, इन कक्षाओं को बुलाया

दफ्तर और कर्मचारियों के लिए यह फैसला 

मंत्रिमंडल ने निर्णय लिया है कि सभी कार्यालयों में शत प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति बहाल होगी। कर्मचारियों को अब सोमवार से लेकर शनिवार तक पहले की तरह कार्यालयों में कामकाज करना होगा। मंत्रिमंडल की बैठक में समारोह में 500 लोग शामिल होने की अनुमति दे दी है। मंत्रिमंडल की बैठक का अभी जारी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 23 फरवरी से शुरू हो सकता है। शिमला स्थित राज्य सचिवालय में सोमवार सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक शुरू हुई। बैठक में पांच एजेंडा आइटम शामिल रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ