बर्फबारी ने बढ़ाई राह की मुश्किलें: HRTC बस हवा में लटकी, ड्राइवर की सूझबूझ को सलाम

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

बर्फबारी ने बढ़ाई राह की मुश्किलें: HRTC बस हवा में लटकी, ड्राइवर की सूझबूझ को सलाम

किन्नौर: हिमाचल प्रदेश के ऊपरी क्षेत्रों में हो रही भारी बर्फबारी के बीच अब दुर्घटना की भी ख़बरें सामने आने लगी हैं। ताजा मामला जिला किन्नौर से सामने आया है जहां ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया है।

हवा में लटक गई बस:

मिली जानकारी के अनुसार रिकांगपिओ-छितकुल-सांगला रूट पर चलने वाली एचआरटीसी बस दिन के समय छितकुल की तरफ जा रही थी। करीब एक बजे खरोगला के पास बर्फबारी के बीच अचानक फिसलकर सड़क पर ही लटक गई है।

बस ड्राइवर मनमीत ने अपने अनुभव और सूझबूझ का परिचय देते हुए बस को हवा में ही लटकाए रखा और सभी सवारियों को परिचालक कमलकांत ने सुरक्षित बस से उतार दिया। जिन्हें दूसरी बस से जिला मुख्यालय रिकांगपिओ की रवाना किया गया। घटना की सूचना पथ परिवहन निगम के अड्डा प्रभारी सांगला प्रेम नेगी ने दी। 

ऐसे निकले ड्राइवर-कंडक्टर:

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस थाना सांगला से थाना प्रभारी जनेश्वर ठाकुर की अगुवाई में एएसआई सुशील कायथ, मुख्य आरक्षी राजेश, आरक्षी बलदेव, गृह रक्षक माया की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर चालक और परिचालक दोनों को सुरक्षित बाहर निकाला। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः अपने ही ट्रक के नीचे दब गया ड्राइवर, छोटी गलती से हुई बड़ी घटना

परिवहन निगम रिकांगपिओ के अड्डा प्रभारी रामवीर ने कहा कि सांगला-छितकुल संपर्क मार्ग पर खरोगला में बर्फ पर फिसलकर बस लटक गई है। इस घटना में जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। बस को निकालने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ