हिमाचल लौटे CM जयराम: बढ़ते कोरोना और कैबिनेट को लेकर दिया बड़ा बयान

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल लौटे CM जयराम: बढ़ते कोरोना और कैबिनेट को लेकर दिया बड़ा बयान

शिमलाः मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने दिल्ली दौरे से वापस राजधानी शिमला लौट आए हैं। इस बीच सीएम जयराम ने राज्य सचिवालय में पत्रकारों से हुई बातचीत के दौरान बताया कि दिल्ली दौरे में उनकी केंद्रीय मंत्रियों से प्रदेश में लंबित पड़े प्रोजक्ट पर चर्चा हुई है। 

कैबिनेट में होगा रिव्यु:

उन्होंने बताया कि प्रदेश के विकास में गति मिले इसके लिए केंद्र से सहयोग को लेकर बात हुई है। इसके अलावा कोरोना महामारी को लेकर उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के मामलों में कटौती हुई है, लेकिन हमें सतर्क रहने की जरुरत है। 

इस संबंध में 31 जनवरी को होने वाली कैबिनेट बैठक में रिव्यू किया जाएगा। कैबिनेट की बैठक पहले 3 फरवरी को प्रस्तावित थी। लेकिन तारीखों को बदलाव कर अब 31 जनवरी की तिथि निर्धारित की गई है।

1300 करोड़ कमी का अनुमान:

बता दें कि सीएम जयराम बीते बुधवार को दिल्ली दौरे के लिए रवाना हुए थे। उनका ये दौरा प्रदेश व विकास के लिए कई मायनों में काफी अहम माना जा रहा है। 

जानकारियों की मानें तो अगले वित्त वर्ष में जीएसटी में प्रदेश सरकार को मिलने वाली राशि में कटौती होने के साथ-साथ राजस्व घाटा अनुदान में 1300 करोड़ रुपए की कमी होनी है। 

अगर ऐसा होता तो इससे प्रदेश के लिए एक गंभीर स्थिति पैद हो सकती है। ऐसे में सीएम जयराम ठाकुर इन्हीं अहम मुद्दों पर चर्चा करने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रिय मंत्री अनुराग ठाकुर सहित अन्य मंत्रियों से मिलने गए हुए थे।

कैबिनेट में इन मुद्दों पर होगी चर्चा

  • 9वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को 1 फरवरी से स्कूल बुलाने पर चर्चा हो सकती है। 
  • इसके अलावा लंगर व धाम को लेकर रियायत बरत सकती है सरकार
  • आउटसोर्स पर तैनात कर्मियों के लिए नीति निर्माण पर हो सकता है फैसला

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ