पूर्ण राज्यत्व दिवस पर CM के बड़े ऐलान: कर्मचारियों, पेंशनरों का डीए बढ़ाया- जानें डीटेल

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

पूर्ण राज्यत्व दिवस पर CM के बड़े ऐलान: कर्मचारियों, पेंशनरों का डीए बढ़ाया- जानें डीटेल


शिमला।
हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं। ऐसे में मिशन रिपीट को पूरा करने के लिए प्रदेश की जयराम सरकार सभी को खुश करने में जुटी हुई है। वहीं, सरकारी कर्मियों और पेंशनरों पर तो सरकार और अधिक मेहरबान नजर आ रही है। इसी कड़ी में आज सीएम जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के 51वें पूर्ण राज्यत्व दिवस के मौके पर सूबे के कर्मचारियों और पेंशनरों को बड़ा तोहफा दिया है। 

संशोधित वेतनमान के तहत मिलेगा एक और विकल्प 

सोलन के ठोडो मैदान में आयोजित पूर्ण राज्यत्व दिवस के राज्यस्तरीय समारोह में बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए सीएम ने ऐलान करते हुए कहा कि संशोधित वेतनमान के लिए कर्मचारियों को दो विकल्प दिए गए हैं, अब इसके अलावा उन्हें एक अन्य विकल्प दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त यदि कोई कर्मचारी वर्ग इससे वंचित रहता है तो पुनर्विचार करके समाधान किया जाएगा। 

केंद्रीय कर्मचारियों की तर्ज पर 31 फीसदी डीए दिया जाएगा

सीएम ने आगे कहा कि हिमाचल के पेंशनरों को पंजाब के वेतन आयोग के आधार पर पेंशन लाभ दिए जाएंगे। इससे लाखों पेंशनरों को लाभ मिलेगा। सीएम जयराम ने घोषणा की कि राज्य सरकार के कर्मचारियों को केंद्रीय कर्मचारियों की तर्ज पर 31 फीसदी डीए दिया जाएगा। इस पर 500 करोड़ का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। 2015 के बाद नियुक्त कांस्टेबलों को अन्य श्रेणियों की तरह समान वेतनमान दिया जाएगा। इसके लिए विस्तृत निर्देश जल्द जारी किए जाएंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ