हिमाचलः पत्नी को मारकर चुनरी से लटकाई थी देह, बताया था- भाग गई बीवी, अब मिली सजा

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचलः पत्नी को मारकर चुनरी से लटकाई थी देह, बताया था- भाग गई बीवी, अब मिली सजा


बिलासपुरः
हिमाचल प्रदेश में अपनी पत्नी की हत्या करने के मामले में दोषी करार पति को अदालत द्वारा उम्र कैद की सजा सुनाई गई है। इसके साथ ही आरोपित को 25 हजार रुपए का जुर्माना अदा करने को कहा गया है। अगर किसी कारणवश आरोपित जुर्माना अदा नहीं कर पाता है तो उसे 6 महीने का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। 

यह सजा माननीय जिला एवं सत्र न्यायाधीश पुरेन्द्र वैद्य ने सभी गवाहों को मद्देनजर रखते हुए सुनाई है। इस मामले की पैरवी जिला न्यायवादी विनोद भारद्वाज ने की, जिन्होंने अदालत में मामले के संबंध में कुल 27 गवाह पेश किए। 

मनाली से वापस लौटते वक्त की थी हत्या-

आरोपित पति की पहचान रमेश मौर्य पुत्र सीताराम निवासी गांव भीतकला डाकघर बाड़ीकलां राज्य उत्तर प्रदेश के तौर पर हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक 22 मार्च 2019 को रमेश मौर्य अपनी पत्नी प्रोमिला के साथ मनाली घूमकर वापस लौट रहा था तो उसने रास्ते में टैक्सी चालक को कुनाला गांव के पास गाड़ी रोकने को कहा और फोटो लेने व टहलने का बहाना बनाकर वहां से चले गए। 

टैक्सी चालक ने पूछा तो बोला भाग गई पत्नी-

इस दौरान करीब आधे घंटे बाद जब वह वापस लौटा तो उसकी पत्नी उसके साथ नहीं थी। इस बीच टैक्सी चालक ने उससे पत्नी के बारे में पूछा तो आरोपी ने उसे गाड़ी चलाने को कहा। थोड़ी दूरी पर जाकर एक बार फिर चालक ने रमेश से उसकी पत्नी के बारे में पूछा तो उसके जवाब में उसने कहा कि वह भाग गई है। 

इस पर टैक्सी चालक को मामले में कुछ गड़बड़ी लगी और जैसे ही वह नौणी के पास पहुंचा तो उसने पुलिस कर्मियों को देख अपनी गाड़ी को साइड में रोकर सारी वारदात पुलिस को सुनाई। 

पुलिस कर्मियों ने मौके पर जाकर जांच की तो उन्हें एक बड़े पत्थर के साथ प्रोमिला का शव चुनरी से लटका हुई बरामद हुआ। इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मृतका के पति को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, अब अदालत द्वारा उसे दोषी करार देते हुए सजा सुनाई गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ