हिमाचल में कोरोना अलर्ट: जनवरी अंत तक होंगे 5000 एक्टिव मामले, बढ़ने लगे हैं- केंद्र ने चेताया

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल में कोरोना अलर्ट: जनवरी अंत तक होंगे 5000 एक्टिव मामले, बढ़ने लगे हैं- केंद्र ने चेताया

शिमलाः देश में कोरोना संकमण के बढ़ते मामलों के बीच नए वेरिएंट ओमीक्रॉन से संक्रमित पाए जाने वाले लोगों की तादाद बढ़ती ही जा रही है। जनवरी के अंत तक केसेज 5 हजार पार होने का अनुमान जताया गया है।

इसी को मद्देनजर रखते हुए देश की राजधानी दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लगाया गया है, जबकि हिमाचल प्रदेश के पड़ोसी राज्य पंजाब में स्कूल व कॉलेज बंद करने सहित नाईट कर्फ्यू लगाया गया है। 

कैबिनेट में हो सकता है फैसला:

कोरोना के कहर के चलते हरियाणा व उत्तराखंड में पहले से ही नाईट कर्फ्यू लगाया गया है। हालांकि, अभी तक हिमाचल प्रदेश में प्रदेश सरकार के द्वारा इस तरह का कोई भी कदम नहीं उठाया गया है।

आसार हैं कि कल होने वाली कैबिनेट बैठक इस संबंध में निर्णय लिया जा सकता है। इस सब के बीच आज ही सामने आई एक रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि प्रदेश में आगामी 20 दिनों के भीतर कोरोना संक्रमितों के मामलों में भारी इजाफा देखने को मिलेगा।

पांच हजार के पार होंगे :

इस संबंध में जानकारी देते हुए स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने बताया कि केंद्र द्वारा हिमाचल प्रदेश में ओमीक्रॉन वेरिएंट को लेकर पहले ही अलर्ट जारी किया जा चुका है। 

उन्होंने बताया कि आने वाले 20 दिनों में प्रदेश में संक्रमितों के मामलों में काफी इजाफा देखने को मिलेगा। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस महीने के अंत तक एक्टिव मरीजों की संख्या 5 हजार से ज्यादा पहुंच जाएगी।

गाइडलाइन का पालन जरूरी:

स्वास्थ्य सचिव का कहना है कि अब सैंपलिंग बढ़ाने पर फोकस किया जा रहा है। इस संबंध में सभी सीएमओ को निर्देश दिए गए हैं कि वह सैंपलिंग को बढ़ाए। इतना ही नहीं कम सैंपलिंग करने पर जवाबदेही भी तलब की जाएगी। 

उन्होंने कहा कि यदि लोग कोविड गाइडलाइंस का पालन नहीं करेंगे तो मामलों में और इजाफा होगा। बीते कुछ दिनों से हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में बदला मौसम: बारिश-बर्फबारी का दौर शुरू, अभी इतने दिन सक्रिय रहेगा पश्चिमी विक्षोभ

ओमीक्रॉन के खतरे के बीच एक बार फिर प्रदेश में आठ स्कूली बच्चों सहित कुल 137 नए मामले कोरोना के रिपोर्ट हुए हैं। इसी के साथ अब प्रदेश भर में एक्टिव मामले बढ़कर 621 हो गए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ