हिमाचलः 17 वर्षीय लड़की ने दिया बच्चे को जन्म; पिता की पुष्टि के लिए DNA टेस्ट की तैयारी

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचलः 17 वर्षीय लड़की ने दिया बच्चे को जन्म; पिता की पुष्टि के लिए DNA टेस्ट की तैयारी

सिरमौरः हिमाचल प्रदेश में हाल ही में मंडी जिले से दुष्कर्म का शिकार हुई एक 17 वर्षीय नाबालिग लड़की द्वारा बच्चे को जन्म देकर मां बनने की खबर सामने आई थी। वहीं, अब इसी तरह का एक मामला प्रदेश के सिरमौर जिले के संगड़ाह उपमंडल से ऐसा ही एक और मामला रिपोर्ट हुआ है। 

दिसंबर माह में हुई थी डिलीवरी:

मिली जानकारी के अनुसार संगड़ाह उपमंडल में गरीब परिवार से संबंध रखने वाली 17 वर्षीय नाबालिग लड़की ने प्री मेच्योर बेबी को जन्म दिया है। 

बताया जा रहा है कि लड़की की डिलीवरी दिसंबर माह के अंतिम महीने में घर पर हुई थी। बच्चे के कमजोर होने के चलते उसे उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इसके बाद ही मामले की सूचना चाइलड हेप्ल लाइन नंबर के जरिए पुलिस को दी गई थी। 

मिली जानकारी पर कार्रवाई करते हुए पुलिस द्वारा बीते 30 दिसंबर 2021 को पोक्सो एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद से ही पुलिस आरोपित की तलाश करने में जुटी हुई थी। 

आरोपी गिरफ्तार:

वहीं, अब पुलिस द्वारा आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। पहले मामले के संबंध में अधिक जानकारी ना होने पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ सिर्फ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। अब लड़की के अनुसूचित जाति से ताल्लुक रखने के बाद पुलिस द्वारा एट्रोसिटी एक्ट की धाराओं को भी शामिल किया गया है। 

पुलिस द्वारा नवजात व आरोपी की डीएनए सैंपिलिंग करवाई जा सकती है ताकि बच्चे के पिता की पुष्टि हो सके। इसके साथ ही पुलिस द्वारा नवजात शिशु व मां को चाइल्ड वैलफेयर कमेटी की मदद से आश्रय दिलवाने का भी प्रयास किया जा रहा है। ताकि दोनो की अच्छे से देखरेक हो सके।

मामले की पुष्टि करते हुए पुलिस अधीक्षक ओमापति जम्वाल ने बताया कि आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि जांच के आधार पर ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ