हिमाचलः 26 जनवरी को कांस्टेबलों ने दी 'आत्महत्या परेड' की धमकी- सरकार में हड़कंप, जानें

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचलः 26 जनवरी को कांस्टेबलों ने दी 'आत्महत्या परेड' की धमकी- सरकार में हड़कंप, जानें


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश में बीते कुछ समय से पुलिस विभाग के कर्मी संशोधित पे बैंड देने की मांग कर रहे हैं। परंतु तीन महीने बीतने के बाद भी अभी तक इस मसले पर सरकार द्वारा किसी तरह का कोई निर्णय नहीं लिया गया है। वहीं, अब पुलिस कर्मियों ने अपनी मांग मनवाने हेतु गणतंत्र दिवस पर राजधानी शिमला स्थित ऐतिहासिक रिज मैदान पर आत्मदाह परेड करने की धमकी दी गई है। 

धमकी की बात से सरकार में हड़कंप

यह धमकी सोशल मीडिया के माध्यम से सीएम जयराम ठाकुर को लिखे पत्र में दी गई है। इसके तहत यदि आगामी 25 जनवरी तक 2015 में भर्ती हुए जवानों को न्याय नहीं मिला तो वे 26 जनवरी के दिन रिज मैदान पर गणतंत्र परेड के साथ आत्मदाह परेड भी नकालेंगे। इस धमकी की बात से सरकार में हड़कंप मच गया है।

उधर, सरकार द्वारा जारी निर्देशों के बाद डीजीपी संजय कुंडू ने स्टेट सीआईडी में एडीजी को मामले के संबंध में रिपोर्ट प्रेषित करने को कहा गया है। इस रिपोर्ट के बाद ही राज्य गृह द्वारा आगामी कार्रवाई की जाएगी। 

धमकी देने वालों की तलाश में जुटी CID 

जानकारियों की मानें तो सीआईडी के अधिकारी उन पुलिस कर्मियों की तलाश करने में जुटी हुई है, जिन्होंने आत्महत्या परेड की धमकी दी है। बावजूद इसके अभी भी सरकार द्वारा पुलिस जवानों की समस्या का हल नहीं किया जा रहा है। 

बता दें कि बीते नवंबर माह को सैकड़ों की संख्या में पुलिस कर्मी सीएम जयराम ठाकुर के सरकारी आवाज का घेराव किया था। इस दौरान उन्होंने सरकार से संशोधित पे बैंड देने की मियाद को आठ साल से घटाकर दो साल करने की मांग की थी। 

इस पर मंथन करते हुए सीएम ने अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया था। परंतु अभी तक कमेटी द्वारा इस संबंध में कोई कदम नहीं उठाया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ