हिमाचलः खाई नुमा गुफा में जा गिरा 12 साल का बच्‍चा- भाइयों ने लगा दिया पूरा जोर पर..

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचलः खाई नुमा गुफा में जा गिरा 12 साल का बच्‍चा- भाइयों ने लगा दिया पूरा जोर पर..


सिरमौरः
हिमाचल प्रदेश में खाई में गिरने से एक 12 वर्षीय बच्चे की मौत होने की खबर सामने आई है। मामला प्रदेश के सिरमौर जिले स्थित राजगढ़ उपमंडल का है। बताया जा रहा है कि बच्चे को बचाने व खाई से बाहर निकालने के लिए उसके दो भाई खुद खाई में उतरे पर इसके बावजूद उसे बचाया ना जा सका।

छोटे भाई को बचाने खुद उतरे खाई में-

मिली जानकारी के मुताबिक बीते मंगलवार को देर शाम एक 12 वर्षीय नेपाली मूल का बच्चा अचानक गहरी खाई में जा गिरा। इसे बचाने व खाई से बाहर निकालने के लिए उसके दो भाई दिनेश व सोनू खाई में उतरे। भारी बारिश व कड़ाके की ठंड के बावजूद दोनों भाईयों ने हिम्मत नहीं हारी और एक छोटी गुफा में अपनी कोहनियों के सहारे करीब 25 से 30 फीट अंदर तक गए। 

बच्चे के खाई में गिरने की सूचना मिलने के बाद स्थानीय लोगों के साथ-साथ पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची। हादसे की जानकारी पाकर खुद एसडीएम राजगढ़, डीएसपी व राजगढ़ पुलिस थाना प्रभारी भी घटनास्थल पर पहुंचे। 

जिंदा निकाला बाहर, पर नहीं बच सकी जान

इस दौरान करीब पौने घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बच्चे को रस्सियों के सहारे उपर तक पहुंचाया गया। इसके बाद उसे एंबुलेंस के माध्यम से उपचार हेतु राजगढ़ अस्पताल पहुंचाया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस द्वारा बच्चे के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। फिलहाल पुलिस मामले के संबंध में आगामी कार्रवाई कर रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ