नया साल मनाकर लौट रहे पर्यटकों कि बस पलटी, एक किनारे पर पलटी- 14 चोटिल, एक की मौत

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

नया साल मनाकर लौट रहे पर्यटकों कि बस पलटी, एक किनारे पर पलटी- 14 चोटिल, एक की मौत


बिलासपुर।
हिमाचल प्रदेश के चंडीगढ़-मनाली हाईवे पर बिलासपुर जिला के स्वारघाट के गरामौडा के नजदीक आज यानी रविवार सुबह पर्यटकों की दो बसें पलटने से बड़ा हादसा पेश आया। हादसे में एक पर्यटक की मौत हो गई जबकि 14 लोग घायल बताए जा रहे हैं। स्वारघाट पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घायलों को नालागढ़ अस्पताल इलाज के लिए पहुंचाया।  

स्वारघाट पुलिस मौके पर पहुंची है और घायलों को नालागढ़ अस्पताल इलाज के लिए पहुंचाया गया है। मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी नयना देवी पूर्ण चंद ने बताया कि दोनों बसें पर्यटकों की थी, जिनमें एक पंजाब नंबर और दूसरी डीएल नंबर थी। 

45 सवारियां थी सवार 

यह दोनों बसें मनाली से वापस आ रही थीं। इस बीच गरामौडा के पास दोनों बसों के अनियंत्रित होने से यह हादसा हो गया। वहीं, हादसे के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गयी।

जानकारी के अनुसार, स्वारघाट के गरा मोड़ा पर रविवार सुबह पर्यटकों की दो बसें पलट गईं। बस में 45 सवारियां सवार थीं। यह बस मनाली से अमृतसर जा रही थी। जब यह बस स्वारघाट के नजदीक गरामौडा पहुंची तो अचानक नियंत्रण खोने से सड़क पर पलट गई। इससे कई सवारियां घायल हो गईं।

मोबाइल पर बात कर रही थी लड़की 

इस पंजाब नंबर की बस के पलट जाने के बाद एक 20 से 25 साल की लड़की सड़क किनारे अपने मोबाइल फोन पर बात कर रही थी, इसी समय पीछे से तेज गति से आ रही एक अन्य टूरिस्ट बस संख्या DL1PD 0404 भी नियंत्रण खोने से हवा में लटक गई। दिल्ली की बस की चपेट में आने से फोन पर बात कर रही लड़की की मौके पर ही मौत होने की सूचना है।

वहीं, घटना की सूचना के बाद स्वारघाट थाना पुलिस प्रभारी बलबीर सिंह की अगुवाई में पुलिस टीम मौके पर पहुंची और राहत व बचाव कार्य चलाया गया। वहीं,उपमंडल प्रशासन स्वारघाट के एसडीएम राजकुमार व एसपी बिलासपुर साजू राम राणा भी मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ