हिमाचल: शराब पीकर 5 ने गंवाई जान, मिलेगा 8-8 लाख का हर्जाना- जांच को SIT गठित

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: शराब पीकर 5 ने गंवाई जान, मिलेगा 8-8 लाख का हर्जाना- जांच को SIT गठित

मंडी। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में शराब पीने से पांच लोगों की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। जबकि दो बीमार लोगों का उपचार मेडिकल कालेज नेरचौक में जारी है। मृतकों में तीन लोग सलापड़ पंचायत के जबकि दो लोग कांगू और डैहर पंचायत के बताए जा रहे हैं।

उपचार का सारा खर्च सरकार उठाएगी

सीएम जयराम ठाकुर ने इस घटना पर दुख जताया है। सरकार की तरफ से मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख और प्रशासन की तरफ से भी 4-4 लाख की आर्थिक सहायता मुहैया करवाई जाएगी। वहीं बीमार लोगों के उपचार का सारा खर्च सरकार उठाएगी। फौरी राहत के तौर पर 50-50 हजार की राशि दी जा चुकी है।

सीएम के आदेश पर SIT गठित

सीएम के आदेश पर मामले में डीजीपी संजय कुंडू ने डीआईजी मध्य रेंज मधुसूदन की अध्यक्षता में विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन किया है। इस टीम के तीन अन्य सदस्य एसपी कांगड़ा खुशाल चंद शर्मा, एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री और राज्य अपराध अन्वेषण विभाग (सीआईडी) के एसपी अपराध वरिंद्र कालिया होंगे। 

दो लोगों को हिरासत में लिया

इस बीच संदेह के आधार पर दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। अब तक शराब के 25 सैंपल भरे गए हैं। सलापड़ में शराब ठेके को भी सील कर दिया गया है। आबकारी विभाग और पुलिस संयुक्त तौर पर कार्रवाई कर रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ