हिमाचलः डिपुओं में उपभोक्ताओं को बाजार से 25 फीसदी सस्ता मिलेगा सामान, जानें डीटेल

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचलः डिपुओं में उपभोक्ताओं को बाजार से 25 फीसदी सस्ता मिलेगा सामान, जानें डीटेल


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश में बढ़ती महंगाई के इस दौर में राशनकार्ड उपभोक्ताओं के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है। बता दें कि राशन डिपुओं में अब उपभोक्ताओं को रोजमर्रा की वस्तुएं बाजार से 25 फीसदी तक सस्ते दामों में उपलब्ध करवाई जाएंगी। इस संबंध में खाद्य आपूर्ति निगम ने विभिन्न कंपनियों के साथ एमओयू भी साइन कर लिए हैं। 

कम कीमतों पर कराया जाएगा उपलब्ध,

मिली जानकारी के मुताबिक मार्च महीने से उपभोक्याओं को रोजाना इस्तेमाल होने वाली वस्तुएं जैसे टेलकम पाउडर, मसाले , फिनाइल, सूजी, मैदा आदि वस्तुएं डिपुओं में ही बाजार से सस्ती कीमतों पर उपलब्ध करवाई जानी हैं। इसकी जानकारी खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले में प्रधान सचिव आरडी नजीम ने दी है।

सरकार घटिया सामान देने पर करेगी कार्रवाई

प्रदेश सरकार की इस योजना के तहत लोगों को महंगाई से राहत तो मिलेगी ही साथ ही साथ विभाग को भी काफी फायदा होगा। उधर, जिन कंपनियों के साथ सरकार ने एमओयू साइन किया है उन्हें उपभोक्ताओं को अच्छी व बेहतर गुणवत्ता का सामान उपलब्ध करवाने को कहा गया है। यदि कंपनियां घटिया सामान बेचती है तो सरकार की ओर से कंपनियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

वर्तमान में प्रदेश भर में 19 लाख राशनकार्ड उपभोक्ता हैं। जिन्हें प्रदेश सरकार की ओर से तीन दालें, दो लीट तेल, 500 ग्राम चीनी ( प्रति व्यक्ति) व एक किलो आयोडीन नमक सब्सिडी पर उपलब्ध करवाया जा रहा है, जबकि आटा व चावल केंद्र सरकार की ओर से सब्सिडी पर दिया जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ