हिमाचल में फिर दिखा कोरोना का बूम: एक दिन में ढाई सौ केस, कल लगेगी पाबंदी ?

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल में फिर दिखा कोरोना का बूम: एक दिन में ढाई सौ केस, कल लगेगी पाबंदी ?

शिमला: हिमाचल प्रदेश में ठण्ड और कोरोना ने एक साथ रफ़्तार पकड़ ली है। मंगलवार का दिन कुछ ठीक नहीं रहा, आज कुल 250 लोगों के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

दस दिन से कोरोना लगा रहा शतक:

बता दें कि सोमवार को 136 नए मामले आए थे। 20 दिन बाद प्रदेश में प्रतिदिन पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 100 के पार चल रहा है। प्रदेश में कोरोना सक्रिय मामलों की संख्या अब 859 पहुंच गई है।

प्रदेश में कोरोना के अब तक 2,29,413 मामले आए हैं। इनमें से 2,24,663 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि 3862 संक्रमितों की मौत हुई है। बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश में 22 मरीज ठीक हुए और कोरोना की जांच के लिए 7003 लोगों के सैंपल लिए गए।

यह भी पढ़ें: जयराम कैबिनेट की बैठक कल: लग सकती है ये 'पांच' पाबंदियां, आउटसोर्स कर्मी होंगे रेगुलर!

वर्तमान में बिलासपुर में 45, चंबा 18, हमीरपुर 49, कांगड़ा 327, किन्नौर छह, कुल्लू 39, लाहौल-स्पीति नौ, मंडी 43, शिमला 128, सिरमौर 33, सोलन 89 और ऊना में 73 सक्रिय मामले हैं। कल होने वाली कैबिनेट की बैठक में भी सरकार कुछ पाबंदियां लगा सकती है। इसके भी पूरे आसार हैं।

आइसोलेशन किटे तैयार करने के निर्देश:

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि अन्य राज्यों की तरह हिमाचल में भी एकाएक संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हो सकती है। 

ऐसे में लोगों को दवाइयों समेत रखरखाव की जरूरत होगी। इसके लिए प्रदेश सरकार ने आइसोलेशन किटें तैयार रखने के निर्देश जारी कर दिए हैं। करीब 20 हजार होम आइसोलेशन किटों को तैयार करने के लिए कहा गया है। 

यह भी पढ़ें: HRTC के लिए 'अ-मंगलवार' : दिन में दूसरी बार हुई टक्कर, तीन बसें क्षतिग्रस्त

स्वास्थ्य विभाग जो होम आइसोलेशन किटें तैयार कर रहा है, उनमें इस बार च्यवनप्राश नहीं होगा। किट में एक थर्मामीटर, ऑक्सीमीटर, एंटीबॉयोटिक दवा, विटामिन सी प्लस जिंक समेत मॉस्क और हैंड सैनिटाइजर होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ