हिमाचल: 5Km की सड़क पर फूंक दिए करोड़ों, हालात वैसे के वैसे- RTI से हुआ बड़ा खुलासा

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: 5Km की सड़क पर फूंक दिए करोड़ों, हालात वैसे के वैसे- RTI से हुआ बड़ा खुलासा


बिलासपुरः
हिमाचल प्रदेश में हाल ही में निर्मित सड़क के हालत खस्ता होने पर रोष व्यक्त करते हुए ग्रामीणों ने आरटीआई डाल दी। मामला प्रदेश के बिलासपुर जिले के तहत आते निहारी-बठरी का  है। 

मिली जानकारी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण विभाग की ओर से हाल ही में निहाली से बठरी तक कुल 5 किलोमीटर सड़क को पक्का किया गया था। परंतु थोड़े ही समय में सड़क की मैटलिगं उखड़ गई। यहां तक की सड़क में बड़े-बड़े गढ़े पड़ गए। 

 2 करोड़ 47 लाख हुआ खर्च-

परेशान होकर जब ग्रामिणों ने आरटीआई मांगी तो उसमें यह खुलासा हुआ की इस सड़क को बनने के लिए विभाग की ओर से  2 करोड़ 47 लाख की राशि खर्च का गई है। ऐसे में ग्रामीण यह सोच के हैरान हैं कि इतना खर्च होने पर भी सड़क में गढ़े पड़ रहे हैं। 

ग्रामीणों ने दी चेतावनी- करवाएं जांच नहीं तो नोटा का होगा इस्तेमाल 

लोगों का आरोप है कि यूं तो राज्य सरकार बड़े-बड़े दावे करती है यहां तक की जीरो टॉलरेंस की बात कहते हैं परंतु धरातल पर इसकी सच्चाई कुछ और ही है। यहां भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं हुआ है और इसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। 

सड़क की दुर्रदशा से परेशान होकर स्थानीय लोगों ने सरकार को चेतावनी देते हुई कहा कि इस संबंध में उच्च स्तरीय जांच की करवाई जाए अन्यथा विरोध प्रदर्शन के लिए नोटा का इस्तेमाल किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ