हिमाचल: एक्साइज विभाग का एक्शन जारी- घर में चल रही थी शराब की फैक्ट्री, मकान सील

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: एक्साइज विभाग का एक्शन जारी- घर में चल रही थी शराब की फैक्ट्री, मकान सील


सोलन।
हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में जहरीली शराब का मामला सामने आने के बाद से सूबे की पुलिस और आबकारी विभाग का एक्शन लगातार जारी है। अब मंडी और हमीरपुर जिले में अलग अलग जगहों पर अवैध शराब की खेप बरामद करने के बाद सोलन जिले में बड़ाई सफलता हाथ लगी है। जहां पर आबकारी विभाग ने अवैध शराब के धंधे का पर्दाफाश किया है। 

देसी शराब की अवैध बाटलिंग हो रही थी 

पुलिस ने दबिश देकर रामशहर के लोहारघाट के समीप बलेचडी में एक दो मंजिला मकान से खाली बोतलें, बोतलें धोने वाली मशीन, खाली ड्रम, बैच पंचिंग मशीन और वीआरवी लेवल भी बरामद किए हैं। इसके अलावा यहां पर देसी शराब की अवैध बाटलिंग की जा रही थी।

संतरा ब्रांड के लेबल, खाली बोतलें, खाली डिब्बे और बहुत कुछ मिला 

विभाग की टीम को इस भवन से वीआरवी फूडस लिमिटेड के संतरा ब्रांड के लेबल, खाली बोतलें, खाली डिब्बे, ढक्कन, टेप रोल व पैकिंग मशीन, होलोग्राम व प्लास्टिक ड्रम इत्यादि मिले हैं। हालांकि विभाग की टीम को मौके से स्पिरिट की खेप बरामद नहीं हुई है, लिहाजा ये माना जा रहा है कि राज्य में शराब के अवैध कारोबार के खिलाफ पुलिस व एक्साइज विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद इस जगह से स्पिरिट व उत्पादित देसी शराब की खेप को गायब किया गया होगा।

जानकारी के अनुसार रामशहर के लोहारघाट के साथ लगते जंगल बलेचडी में एक दो मंजिला मकान है। इस मकान को कुछ समय पहले बिलासपुर के रहने वाले अमरजीत गार्ड ने बनाया था, लेकिन उसने भी चार साल पहले किसी प्यारू नाम के व्यक्ति को बेच दिया। 

उधर, डीएसपी नवदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने मकान को सील कर लिया है व मकान मालिक का पता लगाया जा रहा है। पुलिस ने आबकारी कराधान अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ