हिमाचलः विस्फोटक से मार रहे थे मछली खुद हुए शिकार- एक की गई जान, दूसरा गंभीर

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचलः विस्फोटक से मार रहे थे मछली खुद हुए शिकार- एक की गई जान, दूसरा गंभीर


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश में मछलियों का शिकार करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले विस्फोटक के हाथ में फटने के कारण एक युवक की मौत हो गई, जबकि अन्य युवक गंभीर रुप से घायल हो गया। मामला प्रदेश की राजधानी शिमला में सतलुज नदी किनारे का है। 

हाथ में ही फट गया था विस्फोटक 

मिली जानकारी के मुताबिक बीते कल दोनों युवक नदी किनारे मछलियों को मारने गए हुए थे। इस दौरान एक युवक ने विस्फोटक पदार्थ को  पानी के बीच फेंकने के लिए पकड़ा ही था कि वह अचनाक उसके हाथ में ही फट गया। इस वजह से मौके पर मौजूद दोनों युवक बुरी तरह झुलस गए। 

इस दौरान विस्फोट की आवाज सुनकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। जिन्होंने घायलों को उपचार हेतु सिविल अस्पताल पहुंचाया। जहां उपचार के दौरान एक युवक की जान चली गई। जबकि, दूसरे युवक की हालत गंभीर होने के चलते उसे आईजीएमसी रेफर किया गया है। 

नेपाल के थे मृतक और घायल 

मृतक युवक की पहचान 21 वर्षीय हरि राम पुत्र धन बाहदुर निवासी भाजनी, नेपाल व 25 वर्षीय शानू चौधरी पुत्र भागू राम चौधरी , नेपाल के तौर पर हुई है। वहीं, घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक युवक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

इसके साथ ही घटना के संबंध में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। पुलिस के मुताबिक विस्फोटक सामग्री के गलत इस्तेमाल व लापरवाही के चलते ये हादसा हुआ है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ