हिमाचल में सरकारी नौकरी: बिजली बोर्ड में 1000 से अधिक, तो HPU में 274 नौकरियां- जानें डिटेल

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल में सरकारी नौकरी: बिजली बोर्ड में 1000 से अधिक, तो HPU में 274 नौकरियां- जानें डिटेल


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश में बेरोजगार बैठे युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा अबसर हाथ लगा है। बता दें कि हिमाचल प्रदेश बिजली बोर्ड में 1000 से अधिक पद, वहीं दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में बी, सी और डी श्रेणी के 274 पद भरे जाने हैं। इस भर्ती के लिए इच्छुक पात्र आवेदन कर सकते हैं। 

बता दें कि बीते कल शिमला में बिलजी बोर्ड के अध्यक्ष आरडी धीमान की अध्यक्षता में हुई हुई बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक में हिमाचल प्रदेश बिजली बोर्ड में 1000 से अधिक पद भरने की स्वीकृति दी गई है। मिली जानकारी के मुताबिक राज्य बोर्ड में एसडीओ के 80, तकनीकी कर्मचारी-650, स्टेनो व क्लर्क के 70, जेई व हेल्पर-150 और चालकों के कुल 100 पद भरे जाने हैं।

HPU में 274 पदों पर भर्ती- जानें डीटेल 

उधर, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में विभिन्न श्रेणियों में कुल 274 पदों पर भर्ती निकाली निकली है। इसके लिए इच्छुक पात्र आवेदन कर सकते हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए विवि के कुलसचिव सुनील शर्मा ने बताया कि 2020 में विज्ञापित किए गए पदों के लिए आवेदन कर चुके अभ्यर्थियों को पुन: आवेदन करने की आवश्यकता नहीं होगी, उनके पूर्व में किए गए आवेदन ही स्वीकार्य होंगे। 

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी के लिए वे दी गई जानकारी वेबसाइट के माध्यम से अपलोड कर सकेंगे। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों की भर्ती के लिए विश्वविद्यालय www.recruitment.hpushimla.in से आवेदन किया जा सकेगा।

आवेदन करने की प्रारंभिक तारीखः 7 जनवरी

आवेदन करने क अंतिम तारीखः  29 जनवरी

आवेदन फीसः 

बी श्रेणीः 2000 रुपए( सामान्य वर्ग में दिव्यांग, वार्ड ऑफ फ्रीडम फाइटर ,पूर्व सैनिक जिन्होंने आग्रह पर सेवाकाल से पूर्व सेवानिवृति ली हो)  

सी और डी श्रेणीः 1200 रुपए 

बी श्रेणीः 1000 रुपए (एससी, एसटी, ओबीसी व आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, बीपीएल श्रेणी)

सी, डी श्रेणीः 600 रुपए 

नोटः पूर्व सैनिक जिन्होंने अपना सामान्य सेवा काल पूरा किया और दृष्टि बाधित उम्मीदवारों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

वहीं, विवि की ओर से महिला अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क में कोई छूट नहीं दी गई है। हालांकि, सरकारी विभागों में सरकार के फैसले के अनुसार आवेदन शुल्क नहीं ली जाती।

इन पदों पर होगी भर्ती -

बी श्रेणीः लाइब्रेरियन का एक, सहायक लाइब्रेरियन के तीन, मेडिकल ऑफिसर डेंटल का एक, एलोपैथी का एक, असिस्टेंट आर्किटेक्ट एक, जन सपंर्क अधिकारी  एक, सिस्टम एनालिस्ट  एक, कंप्यूटर प्रोग्रामर के दो पद भरे जाएंगे। 

सी श्रेणीः लॉ ऑफिसर के तीन, विवि मॉडल स्कूल में सहायक लाइब्रेरियन एक, लिपिक 54 पद, जूनियर ऑफिसर असिस्टेंट(आईटी )  37 , जूनियर ऑफिस असिस्टेंट(एकाउंट्स ) चार , मॉडल स्कूल में भाषा अध्यापक एक , डाटा एट्री ऑपरेटर तीन, जूनियर इंजीनियर सिविल सात, जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रीकल तीन, कंडक्टर दो पद, जूनियर बेसिक ट्रेंड टीचर एचपीयू मॉडल स्कूल के दो पद, चालक हेवी व्हीकल एक, चालक लाइट व्हीकल पांच, आग्जिलरी नर्स मिड वाइफ का एक पद भरा जाएगा। 

डी श्रेणीः चपरासी के 92 पद, चौकीदार 28, माली 7, बेलदार दो, मेस हेल्पर छह और सीवरमेन के तीन पदों को भरा जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ