हिमाचल: दो दिन भारी बारिश-बर्फबारी का अलर्ट, इन जिलों में बिजली गिरने की संभावना

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: दो दिन भारी बारिश-बर्फबारी का अलर्ट, इन जिलों में बिजली गिरने की संभावना



शिमला।
हिमाचल प्रदेश में मौसम एक बार फिर करवट ले रहा है। सूबे में अलह-अलग स्थानों पर रुक-रुक कर हो रही बारिश बर्फ़बारी के बीच सूबे में एक बार फिर से मौसम खराब होने का अलर्ट जारी किया गया है। शिमला स्थित मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा 25 जनवरी तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान जताया गया है। 

हिमाचल में मौसम की आज की अपडेट के अनुसार 22 और 23 जनवरी को कुछ क्षेत्रों में गरज के बिजली गिरने और भारी बारिश की संभावना है। साथ ही ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी हो सकती है। ऐसे में दो दिन हिमाचल के पहाड़ी क्षेत्रों में संभलकर यात्रा करें। 

इन क्षेत्रों में बर्फ़बारी की संभावना 

पश्चिमोत्तर भारत को प्रभावित करने वाले पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते 22 जनवरी को ऊना, बिलासपुर, चंबा, कांगड़ा और कुल्लू जिलों में गरज के साथ बिजली गिरने और भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही किन्नौर, लाहुल-स्पीति और चंबा, कुल्लू और कांगड़ा जिला के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी की संभावना है।

23 तारीख को इन जिलों में बिजली गिरने की संभावना 

वहीं, 23 जनवरी को बिलासपुर, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू और मंडी जिलों में गरज के साथ बिजली गिरने और भारी बारिश का अनुमान है। चंबा, कांगड़ा, कुल्लू और मंडी के ऊंचाई वाले क्षेत्रों व किन्नौर व लाहौल स्पीति में भारी बर्फबारी की संभावना है। ऐसे में पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन की संभावना जताई है। साथ ही दृष्यता की स्थिति में कमी आ सकती है। सुबह और शाम सावधानी से यात्रा करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ