जयराम कैबिनेट: ढील देने के मूड में सरकार, धाम-लंगर पर ये है तैयारी; स्कूल खोलने के अलावा ये..

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

जयराम कैबिनेट: ढील देने के मूड में सरकार, धाम-लंगर पर ये है तैयारी; स्कूल खोलने के अलावा ये..


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश में आगामी 31 जनवरी को मुख्यमंत्री सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक का आयोजन राजधानी शिमला स्थित राज्य सचिवायल में किया जाना है। 

इस कैबिनेट बैठक में प्रदेश में एक फरवरी से 9वीं से 12वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल खोलने व धाम और लंगर के आयोजन पर चर्चा होने के साथ-साथ आउटसोर्स पर तैनात कर्मियों के लिए नीति बनाने पर भी सरकार फैंसला ले सकती है।

लंगर के आयोजन व धाम पर मिल सकती है रियायत-

इसके अलावा सरकार प्रदेश में आयोजित लंगर व धाम के आयोजन पर रियायत बरत सकती है। बताते चलें कि प्रदेश सरकार की ओर से कोरोना के बढ़ते मामलों को मद्देनजर रखते हुए लंगर के आयोजन पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। हालांकि, अन्य सार्वजनिक कार्यक्रमों व धाम पर किसी तरह का कोई प्रतिबंध नहीं लगा था। 

ऐसे में सरकार द्वारा धाम आयोजन पर डिस्पोजेब कप व प्लटे को इस्तेमाल करने की ही अनुमति थी। वहीं, अब आगामी कैबिनेट बैठक में सरकार इस संबंध में फैंसला लेकर लोगों को रियायत बरत सकती है। 

9वीं से 12वीं के छात्रों को बुलाया जाएगा स्कूल-

बता दें कि शिक्षा विभाग की ओर से प्रस्ताव तैयार किया गया है, जिसके तहत ग्रीष्मकालीन स्कूलों में पहली से आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को 15 फरवरी तक छुट्टियां देने का प्रावधान है। 

जबकि 9वीं से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को स्कूल बुलाया जा सकता है। इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग की कोरोना पर प्रस्तुति के उपरांत सरकार फैसला कर सकती है।

आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए नीति पर हो सकता है फैसला-

मिली जानकारी के मुताबिक आगमी मंत्रिमंडल की बैठक में प्रदेश के विभिन्न बोर्डों, निगमों में आउटसोर्स पर तैनात कर्मियों के लिए नीति बनाने हेतु फैसला लिया जा सकता है। 

इस संबंध में आज राज्य सचिवालय में महेंद्र सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय  बैठक का आयोजन किया गया है। इस कमेटी द्वारा तैयार किए जाने वाले प्रस्ताव को कैबिनेट की बैठक में रखा जाएगा।

25 जनवरी को की गई घोषणाओं पर भी लगेगी मुहर 

उस दिन कोरोना बंदिशों पर भी फैसला होना निश्चित है। कोरोना बंदिशें आगे बढ़ेंगी या फिर उन्हें खत्म कर दिया जाएगा इस पर फैसला लिया जाएगा। बैठक में कोरोना स्थिति को लेकर भी चर्चा होगी। इसके साथ ही 25 जनवरी को सीएम जयराम ठाकुर द्वारा की घोषणाओं पर भी मुहर लग सकती है। इसके अलावा अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ