हिमाचल पुलिस का बड़ा एक्शन: पांच JCB, 13 टिप्पर जब्त, 16 चालकों को हिरासत में लिया

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल पुलिस का बड़ा एक्शन: पांच JCB, 13 टिप्पर जब्त, 16 चालकों को हिरासत में लिया


हमीरपुरः
हिमाचल प्रदेश पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर खनन माफियों पर शिंकजा कसते हुए 5 जेसीबी, 13 टिप्पर समेत कुल 16 चालकों को हिरासत में लिया गया है। मामला प्रदेश के हमीरपुर जिले स्थित सुजानपुर उपमंडल का है। बताया जा रहा है कि यह खनन माफिया के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी रेड है। 

पांच JCB, 13 टिप्पर जब्त

मिली जानकारी के मुताबिक देर रात सुजानपुर उपमंडल के समीप बहती ब्यास नदी किनारे कुछ लोग रात के अंधेरे में खनन कर रहे थे। इसकी गुप्त सूचना जैसे ही पुलिस को लगी तो वे तुरंत टीम सहित मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने 16 लोगों को 5 जेसीबी व 13 टिप्पर समेत बरामद किया।

इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने माइनिंग एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर आरोपितों को हिरासत में ले लिया है। फिलहाल पुलिस द्वारा मामले के संबंध में आगामी जांच की जा रही है।  

बता दें कि यह कार्रवाई एसपी हमीरपुर डॉ आकृति शर्मा, एएसपी व एचएचओ के नेतृत्व में हुई। इस रेड में स्थानीय पुलिस थाना की टीम समेत जंगल बेरी बटालियन हमीरपुर पुलिस लाइन के जवानों ने भी हिस्सा लिया। 

मामले की पुष्टि करते हुए पुलिस अधीक्षक आकृति शर्मा ने बताया कि खनन माफिया के खिलाफ रात को सरकारी खनिज चोरी करने पर मामला दर्ज कर लिया है तथा खनन करने वाले जेसीबी ऑपरेटर सहित 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ