हिमाचल: नए साल पर डिपुओं में रिफाइंड और दाल के बढे दाम, सरसों तेल सस्ता

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: नए साल पर डिपुओं में रिफाइंड और दाल के बढे दाम, सरसों तेल सस्ता


शिमला।
नए साल में सस्ते राशन के डिपुओं में उपभोक्ताओं को सरसों का तेल सस्ते दामों पर मिलेगा। वहीं रिफाइंड तेल महंगा हुआ है। 

सरसों तेल का कुछ ऐसा है रेट 

जनवरी में डिपो संचालकों के पास राशन के नए दाम भी आए हैं। डिपो संचालकों से मिले राशन के दामों के अनुसार जनवरी माह में डिपुओं में सरसों तेल एपीएल उपभोक्ताओं को 16 रुपए, एनएफएसए को 10 रुपए और एपीएलटी को 22 रुपए सस्ता मिलेगा। 

इस माह एपीएल को सरसों का तेल 151, एनएफएसए को 137 और आयकर उपभोक्ताओं को 175 रुपए मिलेगा। 

रिफाइंड के रेट का हाल यहां जानें 

वहीं डिपुओं में रिफाइंड तेल महंगा मिलेगा। रिफाइंड तेल के दामों में एपीएल में 3 और एनएसएफए में 18 रुपए की बढ़ौतरी हुई है। डिपुओं में एपीएल को रिफांइड तेल 140, एनएफएसए को 135 रुपए मिलेगा। 

दाल के दाम भी बढ़ें 

वहीं दालों के दामों में भी बढ़ोतरी हुई, लेकिन कुछ दालें 1 रुपए तक सस्ती भी हुई हैं। मलका दाल में एपीएल व एनएसएफए 19 रुपए और एपीएलटी में 20 रुपए की बढ़ौतरी हुई है। इस माह एपीएल को मलका दाल 75 रुपए मिलेगी। इसी तरह एनएफएसए उपभोक्ताओं को 65 और एपीएलटी को 99 रुपए में मलका उपलब्ध होगी। 

मूंग दाल के दामों में भी एपीएल और एनएफएसए उपभोक्ताओं को पिछले महीने की दरों में दाल उपलब्ध होगी लेकिन एपीएलटी को मूंग दाल 1 रुपए सस्ती मिलेगी। 

आटे और चावल के कोटे में नहीं हुआ बदलाव 

इसके अतिरिक्त आटे व चावल के कोटे में नए साल में कोई बदलाव नहीं हुआ है। डिपुओं में दिसम्बर माह की तरह 13.50 किलो आटा और  6.50 किलो चावल मिलेंगे।

डिपुओं में माह की दाल 1 रुपए महंगी 

संचालकों के अनुसार डिपुओं में नए साल में माह की दाल 1 रुपए महंगी हुई है। एपीएल उपभोक्ताओं को 70 रुपए, एनएफएसए को 60 और एपीएलटी को 94 रुपए में मिलेगी। पिछले माह दिसम्बर में एपीएल को 69, एनएफएसए को 59 और एपीएलटी को 93 रुपए में मिलेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ