हिमाचल: सरकारी राशन में निकला मरा चूहा, खाद्य निगम उपाध्यक्ष के क्षेत्र का मामला

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: सरकारी राशन में निकला मरा चूहा, खाद्य निगम उपाध्यक्ष के क्षेत्र का मामला

सिरमौर: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले से सरकारी डिपो के राशन में मरा हुआ चूहा मिलने की खबर सामने आई है। घटना रोनहाट क्षेत्र की है। खास बात यह है कि इसी क्षेत्र से खाद्य एवं खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर भी संबंध रखते हैं।

कैमरा के सामने खोला पैकेट:

मिली जानकारी के अनुसार मामला शिलाई विधानसभा क्षेत्र के कफोटा के पाब गांव का है। उक्त गांव निवासी एक व्यक्ति ने एक माह पहले सरकारी डिपो से राशन लाया था।

मंगलवार को उसने दाल का पैकेट इस्तेमाल के लिए खोलना चाहा तो उसमें मरा हुआ चूहा दिखा। व्यक्ति ने पैकेट खोलने से पहले कैमरा चालू करके वीडियो बनाते हुए चने की दाल के पैकेट को खोला। पैकेट के अंदर से मरा हुआ चूहा निकला। जिसके बाद मौजूद लोगों होश उड़ गए।

वीडियो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद से खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग में हड़कंप मचा गया है। पीड़ित व्यक्ति ने सरकारी दाल की पैकिंग को लेकर उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। 

CM जयराम के दोस्त हैं बलदेव:

प्रकरण को लेकर पांवटा साहिब के खाद्य निरीक्षक राजेंद्र सिंह भारद्वाज ने कहा कि उन्होंने डिपो होल्डर से संपर्क किया है, जिसे आगामी आदेश तक दाल की बिक्री रोकने के निर्देश दिए गए हैं। बुधवार को वो खुद मौके पर पहुंच कर जांच करेंगे।

गौरतलब है कि वर्तमान में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष का महत्वपूर्ण जिम्मा शिलाई के पूर्व विधायक बलदेव सिंह तोमर के पास है। बलदेव तोमर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के अच्छे दोस्त भी हैं।

फरवरी 2020 में भी उपाध्यक्ष बलदेव तोमर के गृह क्षेत्र में आयोजित जनमंच कार्यक्रम में बदबूदार खाना परोस दिया गया था। इससे जुड़ा वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें कुत्ते भी पत्तलों में लोगों द्वारा छोड़ा गया खाना नहीं खा रहे थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ