हिमाचल: घर में सो रही थी महिला, भर-भराकर गिरी चट्टान और रातों-रात चली गई जान

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: घर में सो रही थी महिला, भर-भराकर गिरी चट्टान और रातों-रात चली गई जान


चंबाः
हिमाचल प्रदेश में बीते कुछ दिनों से मौसम खराब होने के चलते बारिश व बर्फबारी का दौर बरकरार है। इस बीच भारी बारिश के कारण भूस्खलन होने के चलते मकान पर गिरी चट्टानों की चपेट में आने से घर के अंदर सोई एक महिला की मौत होने की खबर सामने आई है। मामला प्रदेश के चंबा जिले के तहत पड़ती बरौर के बन्नु गांव का है। 

मिली जानकारी के मुताबिक बीते रविवार रात करीब एक बजे भूस्खलन के चलते घर पर चट्टानें आ गिरीं। इस वजह से घर के अंदर सोई एक महिला की मलबे में दबने के कारण मौके पर ही मौत हो गई। जबकि, घर के भीतर फंसे वाकी परिजनों को स्थानीय लोगों ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया है । 

110 संपर्क मार्गों पर वाहनों की आवाजाही ठप

वहीं, घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस व प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंच गई हैं। फिलहाल टीम द्वारा मलबा हटाने का कार्य किया जा रहा है। बता दें कि बीते दिनों हुई भारी बारिश के चलते 110 संपर्क मार्गों पर वाहनों की आवाजाही ठप पड़ी हुई है। इसके साथ बिजली व पेयजल योजनाएं भी प्रभावित हुई हैं। इस वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

गौरतलब है कि जिले में भारी बारिश के चलते हुए भूस्खलन की चपेट में आने से सलूणी स्थित एक गोशाला पूरी तरह ध्वस्थ हो चुकी है। जबकि दूसरी ओर चंबा उपमंडल में एक, सलूणी में तीन, भरमौर में एक व डलहौजी में एक कच्चे मकान को आंशिक नुकसान पहुंचा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ