हिमाचल: कोरोना के हब में बदले नियम, रविवार को सब बंद- सिर्फ ये दुकानें खुलेंगी

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: कोरोना के हब में बदले नियम, रविवार को सब बंद- सिर्फ ये दुकानें खुलेंगी


कांगड़ाः
हिमाचल प्रदेश में कोरोना महामारी की पहली दो लहरों से अगर कोई जिला सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है तो वह है कांगड़ा। वर्तमान में भी प्रदेश में सबसे ज्यादा कोविड-19 संक्रमित कांगड़ा जिले से ही है। वहीं, खुद एसपी कांगड़ा भी कोरोना संक्रमित हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए व उसे काबू करने के लिए स्थानीय प्रशासन की ओर से कड़ाई बरती जा रही है। 

राजधानी में भी आज बदला दुकानें खुलने का समय 

आज सुबह स्थानीय लोगों के आग्रह पर राजधानी शिमला में डीसी के निर्देशों पर दूध, ब्रेड, सब्जी आदि जरुरी चीजों की दुकानों के खुलने के समय में बदलाव किया गया है। वहीं, अब कांगड़ा जिले में भी इसी तरह के बदलाव की सूचना मिली है। 

रविवार को बंद रहेगा कांगड़ा 

इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त कांगड़ा डॉ निपुण जिंदल ने बताया कि आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के तहत जारी आदेशों के अनुसार कांगड़ा जिला में रविवार को सभी दुकानें, बाजार परिसर तथा मॉल बंद रहेंगे। 

हालांकि, उन्होंने बताया कि जरुरी खाद्य संबंधित यानी फल, सब्जी, दूध, ब्रेड की दुकानें रविवार सायं सात बजे तक खुली रहेंगी। इसके साथ ही कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना के साथ ढाबे, रेस्तरां रविवार को रात दस बजे तक खुले रह सकते हैं। जबकि होम डिलीवरी, भोजन पैकिंग के साथ घर ले जाने को भी प्राथमिकता की हिदायत दी हैं। 

कांगड़ा में ही हैं करीब 2000 एक्टिव मामले 

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्गों, राज्य मार्गों, प्रमुख सड़कों पर स्थित व्हीकल रिपेयर, मोटर मैकेनिक की दुकानें रविवार को खुली रहें इस तरह की दुकानों को खोलने तथा बंद करने का कोई समय निर्धारित नहीं किया गया है।

गौरतलब है कि वर्तमान में कागंड़ा जिले में कुल 2000 लोग कोरोना संक्रमित हैं। जबकि बीते कल जिले में 220 नए मामले कोरोना के रिपोर्ट हुए हैं। खुद एसपी कांगड़ा कोरोना पॉजिटिव हैं। ऐसे में कोरोना संबंधित बंदिशों में दी जा रही रियायतें कहीं प्रशासन व शासन की परेशानी ना बढ़ा दे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ