हिमाचल: होमगार्ड के जवानों को सलाम- नैना देवी में मेले के दौरान बचाई श्रद्धालु की जान

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: होमगार्ड के जवानों को सलाम- नैना देवी में मेले के दौरान बचाई श्रद्धालु की जान


बिलासपुर।
हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले स्थित विश्व विख्यात शक्ति पीठ श्री नैना देवी में नव वर्ष मेला के दौरान होमगार्ड के जवानों ने पंजाब के श्रद्धालु की जान बचाकर सेवा और मानवीयता की एक उम्दा मिसाल पेश की है। 

माता दरबार के ठीक सामने आया गया चक्कर 

एक श्रद्धालु को अचानक माता के दरबार के ठीक सामने एकदम चक्कर आने लगे और श्रद्धालु लाइनों में ही बैठ गया। तभी होमगार्ड के कंपनी कमांडर गुरुदेव चंद और होमगार्ड मंदिर इंचार्ज परमजीत और सेक्शन कमांडर मेहर चंद ने अपने होमगार्ड के जवानों को साथ मिलकर श्रद्धालुओं को लाइनों से बाहर निकाला और उसे हाथों पांवों की मालिश की। 

श्रद्धालु को हृदय संबंधी समस्या आ गई थी

उसे खुली हवा में लिटाया गया इतनी देर में मंदिर अधिकारी जगदीश शर्मा भी वहां पहुंचे। उन्होंने भी श्रद्धालु की हालत को देखते हुए कुशलक्षेम पूछा और फिर होमगार्ड के जवानों ने जैसे ही श्रद्धालुओं की तबीयत ठीक हुई, उसे मंदिर के बाहर चिकित्सा केंद्र में दवाई देने के बाद दर्शन करने के उपरांत घर भेज दिया गया। 

कंपनी कमांडर गुरुदेव ने बताया कि श्रद्धालु को हृदय संबंधी समस्या आ गई थी, लेकिन समय पर उसका उपचार किया गया। जिस कारण श्रद्धालु की जान बच गई। उन्होंने इसके लिए माता का भी धन्यवाद किया समय रहते श्रद्धालुओं का उपचार करने से उसकी जान बच गई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ