हिमाचल को खाता नशा: शराब ने ले ली 7 की जान और इधर सेंथेटिक ड्रग के साथ 10 आरोपी अरेस्ट

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल को खाता नशा: शराब ने ले ली 7 की जान और इधर सेंथेटिक ड्रग के साथ 10 आरोपी अरेस्ट


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश में नशा युवाओं की पूरी एक पीढ़ी को खराब करता नजर आ रहा है. एक तरफ जहां अभी मंडी जिले में जहरीली शराब से हुई 7 लोगों की मौत ने जहां प्रदेश भर के लोगों को सन्न कर रखा है. वहीं, इस बीच भी नशा तस्करों के हौसले भी कम नहीं हो रहे हैं और तो और सूबे के युवाओं के बीच सेंथेटिक ड्रग्स का चलन बढ़ चला है. 

इधर, अब सीएम के गृह जिले में नशे के कारण इतनी बड़ी घटना होने के बाद सूबे की पुलिस अलर्ट मोड में आकर काम करने लगी है. इसी कड़ी में पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए एक दिन में ही चिट्टे की खेप के साथ अलग-अलग जगहों से कुल 10 आरोपियों को अरेस्ट किया है. आरोपियों के पास से नशे की अच्छी खासी खेप भी बरामद हुई है. इन 10 आरोपितों को 161.27 ग्राम चिट्टे संग गिरफ्तार किया गया है। 

इन मामलों के संबंध में पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर बरामद नशे को अपने कब्जे में लेकर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल पुलिस द्वारा मामले के संबंध में आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। 

मंडी में चार आरोपितों के पास मिला 120 ग्राम चिट्टा

पहला मामला प्रदेश के मंडी जिले से रिपोर्ट हुआ है। जहां पुलिस टीम ने मैरामसीत चौक के पास गश्त के दौरान कार सवार चार युवकों के पास से 120 ग्राम बरामद किया है। आरोपितों की पहचान विक्रांत गुलेरिया, हरिंदर सिंह, धनश्याम व जसवीर के तौर पर हुई है। मामले की पुष्टि एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने की है। 

सोलन में तीन युवकों से हुआ नशा बरामद-

दूसरा मामला प्रदेश के सोलन जिले से सामने आया है। जहां पुलिस टीम की विशेष टीम ने गश्त के दौरान दोहरीदीवाल से परवाणु की ओर जा रही कार सवार तीन युवकों के पास से 18.80 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। आरोपितों की पहचान 27 वर्षीय मनीष भोटका निवासी शिमला ठियोग व 30 वर्षीय रमन पुत्र बालक राम निवासी ठियोग व 25 वर्षीय रुशील तांटा पुत्र राजेंद्र सिंह निवासी जुब्बल शिमला के तौर पर हुई है।

राजधानी में युवक से मिला 17 ग्राम चिट्टा

तीसरा मामला प्रदेश की राजधानी शिमला का है। जहां पुलिस टीम ने गश्त के दौरान आज सुबह चंडीगढ़ से चिडगांव की ओर जा रही कार सवार युवक के पास से 17 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। आरोपित की पहचान जयपाल उर्फ बंटी निवासी गांव टिक्करी धमवाड़ी के तौर पर हुई है। 

मंदिर के पास चेकिंग के दौरान पकड़ाए दो युवक-

इसी संबंध में नशा तस्करी का चौथा मामला प्रदेश के ऊना जिले से रिपोर्ट किया गया है। जहां पुलिस टीम ने होशियारपुर मार्ग पर स्थित घालुवाल पुल के समीप मंदिर के समीप नाकाबंदी के दौरान कार सवार दो युवकों के पास से 5.47 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। आरोपितों की पहचान पंकज निवासी ग्रीन एवन्यू इस्टेट वार्ड रक्कड़ कालोनी व अरुण कुमार निवासी गांव मलाहत के तौर पर हुई है।

पुलिस द्वारा सभी मामलों के संबंध में केस दर्ज कर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल पुलिस यह पता लगाने में जुटी हुई है कि युवकों के पास नशा कहां से आया और वे इसे कहां ले जा रहे थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ